COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

टी20 वर्ल्ड कप तक रमेश पोवार बने भारतीय महिला टीम के कोच

14   //    14 Aug 2018, 12:50 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को 2020 टी20 विश्व कप तक भारतीय महिला टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। रमेश पोवार इस वक्त टीम के अंतरिम कोच हैं और उन्हें 2020 तक टीम के कोचिंग का जिम्मा सौंपा गया है।

मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक पोवार को टीम के साथ बने रहने के लिए कहा गया है। तुषार अरोथे के इस्तीफा देने के बाद रमेश पोवार को पिछले महीने ही भारतीय महिला टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था। पोवार की निगरानी में नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बैंगलुरू में भारतीय महिला टीम का कैंप भी लगा था। बीसीसीआई ने टीम के कोच पद के लिए आवेदन भी मंगाए थे। रमेश पोवार ने भी कोच पद के लिए अप्लाई किया था। बोर्ड ने कुल 6 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया था और रमेश पोवार भी उनमें से एक थे। क्रिकेट सलाहकार समिति द्वारा कोच की नियुक्ति को लेकर कोई स्पष्टीकरण अभी तक नहीं आया है और इसी वजह से अभी पोवार को ये जिम्मेदारी दी गई है। इस पद के लिए अप्लाई करने वालो में विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा भी थे।

भारतीय टीम को अभी श्रीलंका का दौरा करना है। जबकि टी20 विश्व कप 9 नवंबर से वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। लीग स्टेज में भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीमों के साथ होगा। अब देखना ये है कि पोवार की अगुवाई में भारतीय टीम किस तरह का प्रदर्शन कर पाती है। इससे पहले उन्होंने मुंबई रणजी टीम के कोच पद के लिए भी अप्लाई किया था लेकिन उन्हें चुना नहीं गया था। टी20 वर्ल्ड कप में अभी 3 महीने से भी कम का समय बचा है, ऐसे में पोवार के लिए टीम को तैयार करना एक चुनौती होगी। हालांकि टीम की दो खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना इस वक्त किया सुपर लीग में टी20 क्रिकेट खेल रही हैं। इसके अलावा घरेलू वुमेंस टी20 चैलेंजर का भी आयोजन हो रहा है। ऐसे में टीम को टी20 क्रिकेट में ढलने का पूरा मौका मिल रहा है।

 

Fetching more content...