Create

क्रिकेट न्यूज: रमेश पोवार ने भारतीय महिला टीम के कोच पद के लिए फिर से किया अप्लाई

Enter caption

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से समर्थन मिलने के बाद रमेश पोवार ने महिला टीम के मुख्य कोच पद के लिए फिर से अप्लाई किया है। रमेश पोवार का कोच के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट महिला टी20 वर्ल्ड कप तक ही था, इसके बाद बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मंगाए थे।

क्रिकबज्ज से बातचीत में रमेश पोवार ने कहा कि हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने मेरा कोच के तौर पर समर्थन किया था और इस वजह से मैंने फिर से अप्लाई करने का फैसला किया। मुझे लगा कि महिला टीम का कोच फिर से बनना मेरा कर्तव्य है, क्योंकि खिलाड़ियों को लगता है कि मैं इसके लिए सही विकल्प हूं और मैं उन्हें निराश नहीं करना चाहता हूं। बाकी बीसीसीआई के हाथ में है। पोवार ने कहा कि कई खिलाड़ियों ने मेरे बारे में अच्छी बात की है और मैं उन्हें हताश होते हुए नहीं देखना चाहता हूं।

गौरतलब है भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने रमेश पोवार पर खुद की अनदेखी करने का आरोप लगाया था। इसके बाद रमेश पोवार ने मिताली राज पर पलटवार करते हुए कहा था कि मिताली खुद को टीम से ऊपर रखती थीं। उन्होंने संन्यास लेने की भी धमकी दे डाली थी और कहा था कि अगर उनसे ओपनिंग नहीं करवाई गई तो वो वापस चली जाएंगी।

वहीं हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने भी इसके बाद बीसीसीआई को एक मेल किया था और रमेश पोवार का कोच के तौर पर समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि पिछले 6 महीने में रमेश पोवार के कार्यकाल के दौरान हमारी टीम में काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिले और विश्व की शीर्ष टीमों में हमने अपना एक बेंचमार्क स्थापित किया। उन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का चेहरा ही बदल कर रख दिया। तकनीकि तौर पर और रणनीति के हिसाब से भी उन्होंने बेहतरीन काम किया।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment