Create

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीत के बाद भारतीय हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

India v South Africa - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
India v South Africa - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Neeraj

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका में 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत ने पहले दो मुकाबले लगातार जीते थे, लेकिन श्रीलंका ने आखिरी मुकाबले में जीत हासिल करके खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के हेड कोच रमेश पोवार (Ramesh Powar) ने अपने बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की है। पोवार का मानना है कि उनकी टीम की बल्लेबाजी फिलहाल सही ट्रैक पर है।

हमने सारे बेस कवर किए हैं। ईमानदारी से कहूं तो विकेट धीमे थे तो हमें बहुत अधिक स्कोर वाले मुकाबलों की उम्मीद नहीं थी। हालांकि, हरमन, शैफाली, जेमिमा और स्मृति ने जिस तरीके से बल्लेबाजी की उससे पता चलता है कि बल्लेबाजी के हिसाब से हम सही ट्रैक पर हैं।

"हमने जानबूझकर दिया सीनियर गेंदबाजों को आराम"- पोवार

भारत ने पहले दो मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की थी। पहले मैच में गेंदबाजों ने तो वहीं दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिलाई। भारतीय टीम क्लीन स्वीप हासिल करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन आखिरी मुकाबले में श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने उनकी इस उम्मीद पर पानी फेर दिया। अटापट्टू ने 48 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेलते हुए श्रीलंका को 139 रनों का लक्ष्य हासिल कराया। पोवार ने इस मैच पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उनकी टीम को इस मैच से सीखने की जरूरत है। उन्होंने कहा,

आज चमारी ने हमारे ऊपर दबाव डाला और हमें इस मैच से सीखने की जरूरत है। इस सीरीज में हमने अपने गेंदबाजी क्रम में बदलाव किए थे ताकि नए लोगों को मौके मिले और विकल्प खोजे जा सकें। राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव जैसी सीनियर्स को जानबूझकर आराम दिया गया था। हम देखना चाहते थे कि हमारे गेंदबाज दबाव से कैसे निपटते हैं। मैं खुश हूं कि हमारे पास विकल्प हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...