भारतीय टीम के हेड कोच की हुई छुट्टी, बल्लेबाजी कोच की हुई नियुक्ति 

रमेश पोवार को नई भूमिका सौंपी गई है
रमेश पोवार को नई भूमिका सौंपी गई है

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ा फैसला किया है। अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से दो महीने पहले टीम के हेड कोच रमेश पोवार को जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। अब टीम के साथ कोई भी हेड कोच नहीं है और टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में बिना हेड कोच के नजर आएगी। हालाँकि, भारतीय टीम से बल्लेबाजी कोच के रूप में ऋषिकेश कानिटकर जुड़ेंगे और अन्य सपोर्ट स्टाफ की अगुवाई करेंगे।

कानिटकर के पास इस काम का महत्वपूर्ण अनुभव है, उन्होंने पिछले सात वर्षों में विभिन्न स्तरों पर कोचिंग दी है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में गोवा को कोचिंग दी और फिर तमिलनाडु के साथ तीन साल तक अच्छा प्रदर्शन किया। वह 2022 में भारत की अंडर -19 वर्ल्ड कप जीत के कोच भी थे और हाल ही में भारत के न्यूजीलैंड दौरे (पुरुष) पर वीवीएस लक्ष्मण के अंडर कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

इस बीच पोवार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में अपनी भूमिका में वापसी करने के लिए तैयार हैं। मीडिया विज्ञप्ति में बीसीसीआई ने पोवार के पुरुष क्रिकेट में जाने को 'पुनर्गठन मॉड्यूल' का हिस्सा करार दिया है। वह पहले भी यह भूमिका निभा चुके हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने रमेश पोवार की एनसीए में नियुक्ति पर दी प्रतिक्रिया

एनसीए में हेड की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण ने रमेश पोवार की नियुक्ति पर उत्सुकता जाहिर की और कहा,

रमेश पोवार के स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में आने से हमें यकीन है कि वह अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लाएंगे। घरेलू, आयु वर्ग क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय सर्किट में काम करने के बाद, मुझे यकीन है कि वह खेल की बेहतरी में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। मैं एनसीए में उनकी नई भूमिका में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now