COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रंगना हेराथ नवम्बर में क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं

FEATURED WRITER
42   //    11 Jul 2018, 14:28 IST

श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ ने संकेत दिया है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस साल होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद वे संन्यास लेंगे। सीमित ओवर क्रिकेट से वे 2016 में ही संन्यास ले चुके हैं। सीमित ओवर क्रिकेट छोड़ने के बाद वे अब तक वे टेस्ट क्रिकेट में 24 की औसत से 121 विकेट ले चुके हैं।

बीबीसी सिंहला से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि शायद इंग्लैंड सीरीज मेरी अंतिम हो। फिलहाल दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद 3 महीने का समय है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज नवम्बर में खेली जानी है।

बाएँ हाथ के इस स्पिनर ने आगे कहा कि हर खिलाड़ी का एक समय आता है कि वो क्रिकेट खेलना छोड़ दे और मेरा समय भी अब आ गया है। मैं इस बात को लेकर खुश हूँ कि जितना लम्बा मैंने खेलना चाहा, मैं खेला। 18 साल मैंने क्रिकेट खेला लेकिन उनमें सात साल श्रीलंका के लिए नहीं खेल पाया। मुझे गर्व है कि उन सात सालों में मैंने जो भी किया, ट्रेनिंग और खेलने की चाह मैंने रखी।

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में बाएँ हाथ के स्पिन गेंदबाजों में हेराथ का रिकॉर्ड सबसे बेहतरीन है। उन्होंने लम्बे प्रारूप में 418 विकेट चटकाए हैं। 1999 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। श्रीलंका की टीम 12 जुलाई से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। हेराथ को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान चोट लगी थी लेकिन अभी वे मैदान पर उतर पाते हैं या नहीं, यह देखना दिलचस्प रहने वाला है।

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की घरेलू टेस्ट सीरीज नवम्बर में होने वाली है। हेराथ का प्रदर्शन करियर की उस अंतिम सीरीज में कैसा रहेगा और उनके बाद श्रीलंका के स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी किस पर होगी यह बड़ा सवाल होगा। फ़िलहाल उनका ध्यान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज पर है।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...