INDvSL: दिनेश चांडीमल के अनुसार दूसरे टेस्ट में रंगना हेराथ प्रभावशाली साबित होंगे

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने कहा है कि उनके वरिष्ठ स्पिनर रंगना हेराथ दूसरे टेस्ट में अधिक प्रभावशाली साबित होंगे। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि ईडन गार्डंस की तुलना में नागपुर की पिच पर घास कम है इसलिए गेंद घूमेगी और मदद मिलेगी। हेराथ कोलकाता में दोनों पारियों में महज 8 ओवर की गेंदबाजी कर पाए थे।

श्रीलंका के कप्तान ने कहा कि अनुभवी हेराथ इस विकेट पर शानदार साबित हो सकते हैं। ईडन गार्डंस के ग्रीन टॉप विकेट पर वे ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। मैच की पूर्व संध्या पर चांडीमल ने यह बातें कही।

चांडीमल ने विदर्भ क्रिकेट संघ की पिच को एक अच्छी टेस्ट विकेट बताया। उन्होंने कहा कि कोलकाता की तुलना में इस पर कम घास है और यह अच्छी पिच नजर आ रही है। हमारे लिए यह चुनौती भी है लेकिन हम मैच की ओर देख रहे हैं। एक अच्छी पिच की परिभाषा पर चांडीमल ने कहा कि शुरुआती कुछ दिन बल्लेबाजों के पक्ष में होंगे, इसके बाद बदलाव देखने को मिल सकता है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि पहला टेस्ट ड्रॉ होने से श्रीलंका में यह विश्वास आया है कि वे भारत में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत सकते हैं।

भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए मेहमान कप्तान ने कहा कि मेजबान टीम बहुत शानदार है और उन्हें पराजित करना इतना आसान काम नहीं है। हमारे लिए वे एक चुनौती की तरह है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हम कोई चमत्कार कर सकते हैं। हम भारतीय टीम को दबाव में लाने की पर प्रयासरत हैं।

गौरतलब है कि कोलकाता में हुए पहले टेस्ट मैच की पिच तेज गेंदबाजों के लिए वरदान साबित हुई थी। भारतीय टीम को परेशान करने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाजों के लिए भी यह राहत भरी विकेट साबित नहीं हुई थी। बारिश से प्रभावित मैच अंतिम दिन ड्रॉ रहा था।

Edited by Staff Editor