रणजी ट्रॉफी 2018-19, फाइनल: पहले दिन विदर्भ का स्कोर 200/7

Enter caption

नागपुर में आज से रणजी ट्रॉफी 2018-19 का फाइनल शुरू हुआ और पहले दिन सौराष्ट्र के खिलाफ विदर्भ ने 90 ओवर में 200/7 का स्कोर बनाया। गत विजेता विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे सके। गौरतलब है कि सेमीफाइनल में विदर्भ ने केरल और सौराष्ट्र ने कर्नाटक को हराया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ की शुरुआत काफी खराब रही और 29 के स्कोर तक दोनों ओपनर आउट हो गए थे। कप्तान फैज़ फज़ल16 और संजय रामास्वामी 2 रन बनाकर आउट हुए। विदर्भ को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब 60 के स्कोर पर दिग्गज वसीम जाफर 23 रन बनाकर आउट हो गए। 106 के स्कोर पर मोहित काले 35, 134 के स्कोर पर गणेश सतीश 32 और 139 के स्कोर पर आदित्य सरवटे खाता खोले बिना आउट हो गए। अक्षय वाडेकर ने अक्षय करनेवार (31*) के साथ सातवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े और टीम को 200 के करीब पहुंचाया। स्टंप्स से पहले अक्षय वाडेकर 45 रन बनाकर आउट हुए और सौराष्ट्र के लिए यह एक बड़ी सफलता थी। स्टंप्स के समय अक्षय करनेवार के साथ अक्षय वखाड़े खाता खोले बिना नाबाद थे। सिर्फ एक अर्धशतकीय साझेदारी के कारण विदर्भ बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर नहीं हो सकी।

सौराष्ट्र की तरफ से अभी तक जयदेव उनादकट ने दो और चेतन साकरिया, प्रेरक मांकड़, धर्मेंद्रसिंह जडेजा और कमलेश मकवाना ने एक-एक विकेट लिया है।

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सिक्किम के मिलिंद कुमार (1331 रन) और सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बिहार के आशुतोष अमन (68) के नाम है। गौरतलब है कि आशुतोष ने एक रणजी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बिशन सिंह बेदी का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

विदर्भ: 200/7 (अक्षय वाडेकर 45, जयदेव उनादकट 2/26)

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now