रणजी ट्रॉफी 2018-19: क्वार्टरफाइनल मैचों के पांचवे दिन का राउंड अप

Enter caption

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के क्वार्टरफाइनल मैच अब समाप्त हो चुके हैं। खेल के पांचवे दिन सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सौराष्ट्र ने 372 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया और रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने इतने बड़े स्कोर का पीछा किया है। वहीं दूसरी तरफ विदर्भ ने उत्तराखंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

आइए नजर डालते हैं पांचवे दिन के खेल पर

विदर्भ vs उत्तराखंड

नागपुर में खेले गए मुकाबले में विदर्भ ने उत्तराखंड को एक पारी और 115 रन से हरा दिया। उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 355 रन बनाए, जिसके जवाब में विदर्भ ने वसीम जाफर के बेहतरीन दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 629 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दूसरी पारी में उत्तराखंड की टीम मात्र 159 रन पर ही सिमट गई। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सौराष्ट्र vs उत्तर प्रदेश

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हरा दिया। 372 रनों के लक्ष्य को सौराष्ट्र ने 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा 67 और शेल्डन जैक्सन 73 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में सौराष्ट्र की टीम 208 रन ही बना पाई थी। हालांकि दूसरी पारी में यूपी की टीम सिर्फ 194 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बावजूद सौराष्ट्र को 372 रनों का विशाल लक्ष्य मिला लेकिन उन्होंने इसे आसानी से हासिल कर लिया। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने इतना विशाल स्कोर हासिल कर जीत हासिल की है। हार्विक देसाई को पहली पारी में 84 और दूसरी पारी में 116 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now