Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल 2018-19: कर्नाटक को 5 विकेट से हराकर सौराष्ट्र ने किया फाइनल में प्रवेश

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 28 Jan 2019, 13:03 IST
न्यूज़
Advertisement

रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र ने पांचवें दिन के पहले सत्र में कर्नाटक को पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 279 रनों का लक्ष्य उन्होंने 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 131 रन बनाए और मैन ऑफ़ द मैच भी चुने गए। फाइनल मैच विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच खेला जाएगा।

अंतिम दिन की शुरुआत के समय सौराष्ट्र को जीतने के लिए 55 रन चाहिए थे। नाबाद बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन शतक पूरा करने के बाद सौ रन के निजी स्कोर पर चलते बने। दूसरी छोर पर चेतेश्वर पुजारा 108 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने संयम से खेलते हुए नाबाद 131 रन बनाए और टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। दूसरी पारी में कर्नाटक की तरफ से विजय कुमार ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए। पुजारा ने पहली पारी में भी 45 रन बनाए थे। मैच में कुल 176 रन बनाने के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

पहली पारी में कर्नाटक ने 275 रन बनाए थे। उनके लिए श्रेयस गोपाल ने सबसे अधिक 87 रन की पारी खेली। सौराष्ट्र की तरफ से पहली पारी में जयदेव उनादकट ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए। इसके बाद सौराष्ट्र ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 236 रन बनाए। स्नेल पटेल ने सबसे अधिक 85 रनों की पारी खेली। कर्नाटक के लिए रोहित मोर को 6 विकेट प्राप्त हुए। दूसरी पारी में कर्नाटक की टीम 239 रन बनाकर आउट हो गई, श्रेयस गोपाल ने 61 रन बनाए और सौराष्ट्र के लिए धर्मेन्द्र जडेजा ने 5 विकेट चटकाए। इस तरह सौराष्ट्र को 279 रन का लक्ष्य मिला जो उन्होंने अंतिम दिन के पहले सत्र में हासिल किया।

हालांकि चौथे दिन पुजारा की बल्लेबाजी के दौरान नजर आया कि वे विकेट के पीछे लपके गए लेकिन अम्पायर के आउट नहीं देने की वजह से वे जमे रहे। इसके बाद बेंगलुरु के दर्शकों ने उनकी नकारात्मक हूटिंग की। 

Get Cricket News In Hindi Here.

Published 28 Jan 2019, 13:03 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit