COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल 2018-19: पहले दिन केरल 106 रन बनाकर आउट, कर्नाटक ने की जबरदस्त वापसी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
6.84K   //    24 Jan 2019, 18:17 IST

Enter caption

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले आज से शुरू हुए। केरल के वायनाड में विदर्भ और केरल के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरू में कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जा रहा है। खेल के पहले दिन केरल की टीम विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में सिर्फ 106 रन पर सिमट गई। उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक ने सौराष्ट्र के खिलाफ 30/4 से जबरदस्त वापसी करते हुए 264/9 का स्कोर बना लिया है।

आइये नज़र डालते हैं दोनों सेमीफाइनल के पहले दिन के खेल पर: 

पहला सेमीफाइनल: विदर्भ vs केरल

विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ। उमेश यादव की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे केरल की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। टीम के सिर्फ 3 ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। विष्णू विनोद 37 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान सचिन बेबी ने 22 रन बनाए। इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। उमेश यादव ने सिर्फ 12 ओवरों में 48 रन देकर 7 विकेट लिए। इसके अलावा रजनीश गुरूबानी ने भी 3 विकेट झटके। खास बात ये रही कि सभी विकेट तेज गेंदबाजों को ही मिला। वहीं विदर्भ ने पहली पारी में 5 विकेट पर 171 रन बना लिए हैं। फैज फजल ने 75 रन बनाए और वसीम जाफर ने 34 रन बनाए। अपनी 34 रनों की पारी के दौरान वसीम जाफर ने इस रणजी सीजन 1000 रन भी पूरे किए। वो रणजी ट्रॉफी के इतिहास में 2 बार 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले 2008-09 के रणजी सीजन में भी उन्होंने 1260 रन बनाए थे।

दूसरा सेमीफाइनल: कर्नाटक vs सौराष्ट्र

कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत बेहत खराब रही। सिर्फ 30 रन तक 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। हाल ही में इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं करुणा नायर भी 9 रन ही बना पाए। यहां से कप्तान मनीष पांडे और श्रेयस गोपाल ने मोर्चा संभाला और पांचवे विकेट के लिए 106 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। मनीष पांडे 63 और श्रेयस गोपाल 87 रनों की एक शानदार पारी खेलकर आउट हुए। श्रेयस गोपाल ने विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीनिवास शरत के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए भी 96 रनों की अहम साझेदारी की। शरत 74 रन बनाकर अभी नाबाद हैं। सौराष्ट्र की तरफ से जयदेव उनादकट ने 4 और कमलेश मकवाना ने 3 विकेट लिए।

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...