रणजी ट्रॉफी 2019-20 : गेंदबाजी कोच को अपशब्द कहने पर अशोक डिंडा को बंगाल टीम से किया गया बाहर

अशोक डिंडा
अशोक डिंडा

बंगाल क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को टीम से बाहर कर दिया गया है। डिंडा के ऊपर बंगाल रणजी टीम के गेंदबाजी कोच राणादेब बोस को गाली देने का आरोप है और इसी वजह से अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें आज से शुरु हुए आंध्रा के खिलाफ मैच से ड्रॉप कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान अशोक डिंडा ने राणादेब बोस को गालियां दीं। कहा जा रहा है कि डिंडा और राणादेब बोस के बीच पहले से ही अनबन चल रही थी। मंगलवार को राणादेब बोस बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन के साथ ड्रेसिंग रूम में कुछ बातचीत कर रहे थे। डिंडा को लगा कि राणादेब बोस उनके बारे में कुछ बात कर रहे हैं और इसके बाद उन्होंने उनको गालियां दीं। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने डिंडा से माफी मांगने को कहा लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड, जिसे शायद ही तोड़ पायेंगे विराट कोहली

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बंगाल के कोच अरुण लाल ने कहा कि डिंडा ने राणादेब बोस को गाली दी। कैब सचिव ने उनसे माफी मांगने को कहा लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। ये घटना नहीं होनी चाहिए थी। डिंडा जैसे सीनियर खिलाड़ी की हमें जरुरत थी। इस पिच के लिए वो बेहतरीन गेंदबाज थे। अब इस घटना की वजह से हमारी पूरी रणनीति खराब हो गई है। लेकिन किसी को भी इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए और मैं बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के इस फैसले का समर्थन करता हूं।

आपको बता दें कि अशोक डिंडा ने भारत के लिए 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा 9 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 17 विकेट लिए थे। वहीं 116 प्रथम श्रेणी मैचों में वो अब तक 420 विकेट चटका चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता