Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2019-20 : इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन

  • इस सीजन अलग-अलग टीमों की तरफ से कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया
  • यहां पर हमने सभी टीमों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मिलाकर एक टीम बनाई है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 18 Mar 2020, 17:17 IST

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट

रणजी ट्रॉफी 2019-20 का सीजन समाप्त हो चुका है। सौराष्ट्र ने बंगाल को हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा किया। जयदेव उनादकट की कप्तानी में सौराष्ट्र की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और रणजी ट्रॉफी की चैंपियन बनी।

इस सीजन कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। सरफराज खान, जयदेव उनाटकट, कृष्णप्पा गौतम, अर्पित वसावडा और हर्षल पटेल समेत कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। इस आर्टिकल में हम आपको रणजी ट्रॉफी 2019-20 के सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी के इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

सलामी बल्लेबाज

देवदत्त पडिक्कल (कर्नाटक) और मनन वोहरा (चंडीगढ़)

सलामी बल्लेबाजों के तौर पर हमने कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल और चंडीगढ़ के मनन वोहरा को चुना है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इस सीजन अपनी-अपनी टीमों के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। पडिक्कल ने 10 मैचों की 19 पारियों में 40.56 की औसत से 649 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 शतक और 3 अर्धशतक लगाए। वहीं दूसरी तरफ अगर मनन वोहरा की बात करें तो उन्होंने 9 मैचों की 10 पारियों में 591 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और दो अर्धशतक लगाए।

मध्यक्रम

तरुवर कोहली, सरफराज खान, राहुल दलाल

मिजोरम के लिए खेलने वाले तरुवर कोहली ने इस सीजन 9 मैचों की 16 पारियों में 998 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 307 रन रहा। उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक लगाए। मुंबई के लिए खेलने वाले सरफराज खान ने भी इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 6 मैचों की 9 पारियों में 154.66 की जबरदस्त औसत से 928 रन बनाए। इस दौरान सरफराज ने 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए। इस सीजन उनका औसत सबसे ज्यादा रहा। रणजी ट्रॉफी चैंपियन सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले अर्पित वसावडा ने इस सीजन कई मौकों पर अपनी टीम को संकट से निकाला। उन्होंने 10 मैचों की 16 पारियों में 54 से ज्यादा की औसत से 763 रन बनाए।

विकेटकीपर

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हमने आंध्रा के के एस भरत को चुना है। वो इस सीजन सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर रहे। के एस भरत ने इस सीजन 7 मैचों की 13 पारियों में कुल 37 शिकार किए।

गेंदबाज

कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जयदेव उनाटकट (कप्तान) और सौरभ कुमार

Advertisement

कर्नाटक के कृष्णप्पा गौतम ने इस सीजन 6 मैचों में 34 विकेट चटकाए। इस सीजन की रनर-अप बंगाल के शाहबाज अहमद ने 11 मैचों में 55 विकेट लिए, वहीं हरियाणा के कप्तान हर्षल पटेल ने 9 मैचों में 52 विकेट चटकाए और वे इस सीजन तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने 10 मैचों में सबसे ज्यादा 67 विकेट लिए और अपनी टीम को चैंपियन बनाया। वो इस टीम के कप्तान भी होंगे। उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज सौरभ कुमार ने 8 मैचों में 44 विकेट लिए।

प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, मनन वोहरा, तरुवर कोहली, सरफराज खान, राहुल दलाल, के एस भरत, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जयदेव उनादकट (कप्तान) और सौरभ कुमार

Published 18 Mar 2020, 17:16 IST
Advertisement
Fetching more content...