Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Ranji Trophy 2019-20: केरल की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान, सचिन बेबी करेंगे कप्तानी

  • रॉबिन उथप्पा, जलज सक्सेना, और बेसिल थंपी जैसे खिलाड़ी केरल की रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:13 IST

सचिन बेबी बने कप्तान (Photo-Kerala Cricket Association)
सचिन बेबी बने कप्तान (Photo-Kerala Cricket Association)

रणजी ट्रॉफी 2019-20 सीजन के लिए केरल की टीम का ऐलान हो गया है। दिग्गज खिलाड़ी सचिन बेबी को कप्तान बनाया गया है, जबकि रॉबिन उथप्पा, बेसिल थंपी और जलज सक्सेना जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

केरल को इस सीजन अपना पहला मैच 9 दिसंबर से दिल्ली के खिलाफ खेलना है। इसी वजह से दिग्गज खिलाड़ी संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। सैमसन उस वक्त भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में व्यस्त रहेंगे। उनकी अनुपस्थिति में रोहन कुन्नुनमेल और एस मिधुन को पहली बार रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल किया गया है।

विजय हजारे और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सचिन बेबी को कप्तान नहीं बनाया गया था। उनकी जगह कर्नाटक से आए रॉबिन उथप्पा को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हालांकि रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए सचिन बेबी की कप्तान के तौर पर वापसी हुई है।

ये भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी 2019-20 का शेड्यूल और सभी टीमों की लिस्ट

केरल की टीम के कोच ऑस्ट्रेलिया के डेव व्हाटमोर हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी कई टीमों के कोच रह चुके हैं। उनकी निगरानी में टीम पिछले 3-4 दिन से सेंट जेवियर स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही है। इसी मैदान पर केरल की टीम अपने सभी घरेलू मैच खेलती है। आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी के इस सीजन की शुरुआत 9 दिसंबर से होगी और ये 13 मार्च तक खेला जाएगा।

रणजी ट्रॉफी के लिए केरल की पूरी टीम इस प्रकार है:

सचिन बेबी (कप्तान), पी राहुल, जलज सक्सेना, रॉबिन उथप्पा, विष्णु विनोद, रोहन प्रेम, सलमान निजार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, अक्षय चंद्रन, सिजीमोन जोसेफ, संदीप वारियर, के एम आसिफ, बेसिल थंपी, एमडी निद्धेश, कुन्नुनमेल और एस मिधुन।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 03 Dec 2019, 15:21 IST
Advertisement
Fetching more content...