Create
Notifications
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2019-20, क्वार्टरफाइनल: आखिरी दिन के खेल का राउंड अप

  • रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल के लिए चारों टीमें हुई तय, 29 फरवरी से 4 मार्च तक खेले जाएंगे दोनों मैच
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 24 Feb 2020, 17:39 IST

कर्नाटक टीम की जबरदस्त जीत
कर्नाटक टीम की जबरदस्त जीत

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों के आखिरी दिन सौराष्ट्र, बंंगाल और कर्नाटक ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले चौथे दिन गुजरात ने भी गोवा को हराकर सेमीपफाइनल में जगह पक्की कर ली थी। अब सेमीफाइनल में गुजरात vs सौराष्ट्र और बंगाल vs कर्नाटक के मुकाबले खेले जाएंगे। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 29 फरवरी से 4 मार्च तक खेले जाएंगे।

आइए नजर डालते हैं आखिरी दिन के खेल के राउंड अप पर:

जम्मू-कश्मीर vs कर्नाटक

जम्मू में खेले गए मैच में कर्नाटक ने जम्मू-कश्मीर को 167 रनों से हराया। आखिरी दिन कर्नाटक की टीम अपनी दूसरी पारी में 316 रनों पर ऑलआउट हो गई। कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ अपने शतक से चूक गए और 98 रन बनाकर आउट हुए। 331 रनों का पीछा करते हुए जम्मू-कश्मीर की टीम कृष्णप्पा गौतम (54/7) की घातक गेंदबाजी के आगे 163 रनों पर ढेर हो गए और इस मैच को हार गए। कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ को दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बंगाल vs ओडिशा

कटक में बंगाल और ओडिशा का मुकाबला ड्रॉ रहा, लेकिन बंगाल ने पहली पारी में बढ़त लेते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। आखिरी दिन बंगाल की टीम 367 रनों पर ऑलआउट हो गई। 456 रनों का पीछा करने उतरी ओडिशा की टीम ने मुकाबला ड्रॉ होने से पहले बिना कोई विकेट गंवाए 39 रन बनाए। अनुस्तुप मजूमदार को शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सौराष्ट्र vs आंध्रा

ओंगोल में सौराष्ट और आंध्रा के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा, लेकिन पहली पारी में बढ़त लेने के कारण सौराष्ट ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। दूसरी पारी में सौराष्ट्र की टीम 426 रनों पर ऑलआउट हुई और 710 रनों का पीछा करने उतरी आंध्रा की टीम 149-4 का स्कोर ही बना पाई। चिराग जानी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Published 24 Feb 2020, 17:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit