रणजी ट्रॉफी 2019-20, सेमीफाइनल: तीसरे दिन के खेल का राउंड अप

के एल राहुल
के एल राहुल

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में तीसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। गुजरात के खिलाफ सौराष्ट्र की टीम मुश्किल में दिख रही है। उन्होंने दूसरी पारी में सिर्फ 66 रन पर 5 विकेट गंवा दिए हैं और उनकी कुल बढ़त अभी सिर्फ 118 रनों की ही हुई है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक को बंगाल के खिलाफ जीत के लिए अभी 254 रन चाहिए, जबकि उनके अभी 7 विकेट और बचे हैं।

आइए दोनों मैचों के तीसरे दिन के खेल के राउंड अप पर नजर डालते हैं:

गुजरात vs सौराष्ट्र

सौराष्ट्र के पहली पारी के 304 रनों के जवाब में गुजरात ने अपनी पहली पारी में 252 रन बनाए। कप्तान पार्थिव पटेल सिर्फ 27 रन ही बना सके और अक्षर पटेल ने 21 रन बनाए। कप्तान जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र के लिए 3 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी सौराष्ट्र की शुरुआत बेहद खराब रही। सिर्फ 15 रन तक टीम ने 5 विकेट गंवा दिए। पांचों विकेट चिंतन गाजा ने लिए। इसके बाद चेतन सकारिया और अर्पित वसावडा ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की अविजित साझेदारी कर पारी को संभाला। सकारिया 32 और अर्पित 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

बंगाल vs कर्नाटक

बंगाल के पहली पारी के 312 रनों के जवाब में कर्नाटक की टीम सिर्फ 122 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में बंगाल की टीम भी 161 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अभिमन्यु मिथुन ने 4 और कृष्णप्पा गौतम ने 3 विकेट चटकाकर बंगाल को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। दूसरी पारी में कर्नाटक ने 3 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। के एल राहुल एक बार फिर फ्लॉप रहे और बिना खाता खोले आउट हो गए। कप्तान करुण नायर सिर्फ 6 रन ही बना सके। तीसरे दिन स्टंप्स के समय देवदत्त पडिक्कल 50 और मनीष पांडे 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कर्नाटक को जीत के लिए अभी भी 254 रनों की जरुरत है और उनके 7 विकेट बचे हुए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now