Create
Notifications

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सेमीफाइनल: बंगाल ने कर्नाटक को हराकर फाइनल में बनाई जगह, सौराष्ट्र के खिलाफ मुश्किल में गुजरात

इडेन गार्डेन, कोलकाता
इडेन गार्डेन, कोलकाता
सावन गुप्ता

बंगाल ने रणजी ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने कर्नाटक को 174 रनों से मात दी और फाइनल का टिकट पक्का किया। बंगाल की टीम 13 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2007 में उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं दूसरी तरफ सौराष्ट्र ने गुजरात के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

आइए दोनों मैचों के चौथे दिन के खेल पर नजर डालते हैं:

गुजरात vs सौराष्ट्र

गुजरात ने सौराष्ट्र के खिलाफ 327 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहद खराब शुरुआत की है। गुजरात की टीम ने सिर्फ 7 रन बनाए हैं और एक विकेट गंवा दिया है। स्टंप्स के समय समित गोहेल 5 और भार्गव मेरई 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले सौराष्ट्र ने अपनी दूसरी पारी में 274 रन बनाए। सिर्फ 66 रन पर 5 विकेट गंवाने के बावजूद उन्होंने एक विशाल स्कोर बनाया। अर्पित श्रीवास्तव ने 139 और चिराग जानी ने 51 रनों की पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। यही वजह है कि सौराष्ट्र की टीम अब बेहतर स्थिति में है।

बंगाल vs कर्नाटक

बंगाल की टीम ने इडेन गार्डेन कोलकाता में खेले गए मुकाबले में कर्नाटक को हराकर फाइनल में जगह बनाई। 352 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक की टीम खेल के चौथे दिन दूसरी पारी में सिर्फ 177 रन पर सिमट गई। देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए और अभिमन्यु मिथुन ने 38 रनों की पारी खेली। के एल राहुल (0), मनीष पांडे (12) और कप्तान करुण नायर (6) जैसे दिग्गज बल्लेबाज फ्लॉप रहे। यही वजह रही कि कर्नाटक की टीम को हार का सामना करना पड़ा। बंगाल की तरफ से मुकेश कुमार ने दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए।

इससे पहले बंगाल के पहली पारी के 312 रनों के जवाब में कर्नाटक की टीम सिर्फ 122 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में बंगाल की टीम भी 161 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इशान पोरेल, मुकेश कुमार और अभिमन्यु मिथुन ने मुकाबले में 7-7 विकेट चटकाए। बंगाल की पहली पारी में 149 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले अनुस्तुप मजूमदार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...