Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सेमीफाइनल: पहले दिन के खेल का राउंड अप

  • बंगाल की तरफ से अनुस्तुप मजूमदार और सौराष्ट्र की तरफ से शेल्डन जैक्सन ने बेहतरीन पारी खेली
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 29 Feb 2020, 17:44 IST

इडेन गार्डेन, कोलकाता
इडेन गार्डेन, कोलकाता

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में आज से सेमीफाइनल मुकाबलों की शुरुआत हुई। पहला सेमीफाइनल मैच गुजरात और सौराष्ट्र के बीच राजकोट में खेला जा रहा है, वहीं दूसरा मुकाबला बंगाल और कर्नाटक के बीच इडेन गार्डेन कोलकाता में खेला जा रहा है।

आइए दोनों मैचों के पहले दिन के खेल के राउंड अप पर नजर डालते हैं:

गुजरात vs सौराष्ट्र

राजकोट में सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बना लिए हैं। शेल्डन जैक्सन 69 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी रही और हार्विक देसाई और किशन परमार की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद 102 रन तक टीम ने 3 विकेट गंवा दिए लेकिन शेल्डन जैक्सन ने पारी को संभाल लिया। पहले दिन स्टंप्स के समय जैक्सन 69 और चिराग जानी 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं। गुजरात की तरफ से अक्षर पटेल 2 विकेट चटका चुके हैं।

बंगाल vs कर्नाटक

इडेन गार्डेन के मैदान में कर्नाटक ने टॉस जीतकर बंगाल को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 67 रन तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए। यहां से उनका 100 रनों तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन 7वें विकेट के लिए शाहबाज अहमद और अनुस्तुप मजूमदार ने 72 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। शाहबाज अहमद के 35 रन बनाकर आउट होने के बाद मजूमदार ने आकाश दीप के साथ मिलकर भी 8वें विकेट के लिए 97 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और बंगाल को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। पहले दिन के खेल के बाद बंगाल का स्कोर 275/9 है और अनुस्तुप मजूमदार 120 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। कर्नाटक की तरफ से अभिमन्यु मिथुन ने 3 विकेट लिए।

Published 29 Feb 2020, 17:44 IST
Advertisement
Fetching more content...