Create
Notifications

झारखण्ड ने ली 1000 से ज्यादा रन की लीड, मुकाबला हुआ ड्रॉ

ईडन गार्डंस मैदान पर यह मुकाबला खेला गया था
ईडन गार्डंस मैदान पर यह मुकाबला खेला गया था
reaction-emoji
निरंजन
visit

झारखण्ड और नागालैंड के बीच रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला पांचवें दिन ड्रॉ हो गया। झारखण्ड ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 417 रन का स्कोर बनाया। कुमार कुशाग्र को बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

अंतिम दिन के खेल में झारखण्ड के लिए अनुकूल रॉय और कुशाग्र ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने क्रीज पर टिककर रन बनाते हुए टीम को बड़ी बढ़त तक पहुंचा दिया। अनुकूल रॉय शतक के बाद भी लय में नज़र आ रहे थे और 153 रन के स्कोर पर आउट हुए। कुशाग्र पहली पारी की तरह यहाँ भी बल्लेबाजी करने में सफल रहे लेकिन शतक नहीं बना पाए, वह 89 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह झारखण्ड ने 6 विकेट पर 417 रन बनाते हुए कुल बढ़त को 1008 रन तक पहुंचा दिया। यहाँ से मैच को ड्रॉ माना गया। बढ़त के आधार पर झारखण्ड अगले राउंड में जाएगी।

झारखण्ड ने पहली पारी में भी धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। टीम 880 रन बनाकर आउट हुई थी। उनके लिए विराट सिंह ने 107 रन बनाए। वहीँ कुशाग्र ने दोहरा शतक जमाते हुए 266 रन बनाए। उनके अलावा शाहबाज नदीम ने भी 177 रन की बेहतरीन पारी खेली। अंतिम क्रम के बल्लेबाज राहुल शुक्ला के बल्ले से भी 85 रनों की पारी देखने को मिली। नागालैंड के लिए इमलीवाती लेमतुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। खरिविस्तो केन्से ने भी 3 विकेट झटके।

जवाबा में खेलते हुए नागालैंड की टीम पहली पारी में 289 रन के स्कोर पर सिमट गई। उनके लिए चेतन बिष्ट ने शतकीय पारी खेलते हुए 122 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। इस तरह झारखण्ड ने एक बड़ी बढ़त हासिल की। शाहबाज नदीम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now