Create

चेतन बिष्ट के शतक के बाद भी टीम को नहीं मिली राहत

ईडन गार्डंस स्टेडियम में यह मैच खेला जा रहा है
ईडन गार्डंस स्टेडियम में यह मैच खेला जा रहा है

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के प्री क्वार्टर फाइनल मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक नागालैंड के खिलाफ झारखण्ड ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 132 रन बनाए। इस तरह झारखण्ड की लीड 723 रन की हो चुकी है। उत्कर्ष सिंह 50 और अनुकूल रॉय 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

चौथे दिन नागालैंड की टीम ने पांचवां विकेट अबू निचेम के रूप में गंवाया। वह 32 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। हालांकि चेतन बिष्ट ने एक छोर पर खड़े होकर लगातार रन बनाए लेकिन उन्हें कोई अन्य सहयोग नहीं मिला। नागालैंड की पूरी टीम 289 रन बनाकर आउट हो गई। चेतन बिष्ट ने नाबाद 122 रन बनाए। झारखण्ड के लिए शाहबाज नदीम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। सुशांत मिश्रा और अनुकूल रॉय को भी 2-2 विकेट मिले।

बड़ी बढ़त मिलने के बाद भी झारखण्ड ने नागालैंड को फॉलोऑन नहीं देने का निर्णय लिया और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई। उत्कर्ष सिंह और नाजिम सिद्धिकी ने दूसरी पारी में टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और 63 रन जोड़े। इस बीच सिद्दीकी 42 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए कुमार सूरज ने भी शुरुआत अच्छी की लेकिन वह इसे लम्बा लेकर जाने में असफल रहे और 31 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। उत्कर्ष सिंह ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और 50 रन बनाकर नाबाद लौटे। अनुकूल रॉय 9 रन बनाकर नाबाद थे और कुल स्कोर 2 विकेट पर 132 रन था। मैच में अब एक दिन का खेल और बचा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment