Create
Notifications

रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले बेंगलुरु में हो सकते हैं

इस पर फ़िलहाल आधिकारिक रूप से कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है
इस पर फ़िलहाल आधिकारिक रूप से कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है
reaction-emoji
निरंजन
visit

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इस सीजन का नॉक आउट चरण बेंगलुरु में हो सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी कुछ भी सामने नहीं आया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार जून में बेंगलुरु के मौसम की स्थिति को देखते हुए वहां मैच हो सकते हैं। बीसीसीआई ने नॉक आउट चरण में क्वार्टर फाइनल, फाइनल और फाइनल मैचों का अयोजन 30 मई से 26 जून के बीच आयोजित कराये जाने की घोषणा पहले ही कर दी है।

यह निर्णय इस तथ्य पर आधारित है कि मानसून जुलाई के आसपास ही बेंगलुरु में सेट होता है। यह सामान्य रूप से जून के मध्य में राज्य से टकराता है और जुलाई में शहर में पहुँचता है। बेंगलुरु का मौसम खेल के हिसाब से सही माना जाता है। बोर्ड ने पहले ही सीजन का आयोजन दो चरणों में कराने का निर्णय लिया था। टूर्नामेंट के लिए बड़ी विंडो की कमी को देखते हुए दो चरणों में कराने का फैसला लिया गया था।

38 टीमों के साथ, प्रीमियर घरेलू चैंपियनशिप में 64 गेम हैं, जिनमें से 57 पहले ही पूरे हो चुके हैं। चार टीमों को आठ एलीट ग्रुप्स में और छह टीमों को एक प्लेट ग्रुप बनाने के साथ चैंपियनशिप का आयोजन नौ शहरों में किया गया था। इसके बाद झारखण्ड और नागालैंड के बीच प्री क्वार्टर फाइनल मैच हुआ था।

मध्य प्रदेश, बंगाल, कर्नाटक, मुंबई, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश और झारखंड ने चैंपियनशिप के अंतिम आठ दौर में जगह बनाई है। इन टीमों के बीच नॉक आउट मुकाबले आईपीएल के बाद में खेले जाएंगे।

इस बीच बीसीसीआई अंडर 25 सीके नायडू ट्रॉफी आयोजित करने की तैयारी कर रहा है, जो रणजी ट्रॉफी की तर्ज पर आयोजित की जा रही है। इसमें आठ एलीट ग्रुप की चार टीमें और पांच टीमों का एक प्लेट ग्रुप होगा। बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, सूरत, राजकोट, जयपुर, दिल्ली, विजयवाड़ा, पांडिचेरी और कटक (प्लेट ग्रुप गेम्स) वेन्यू हैं। टूर्नामेंट 22 मार्च से शुरू हो रहा है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now