Create
Notifications

भारतीय गेंदबाज का चौंकाने वाला शतक, टीम ने बनाया 700 से ऊपर का स्कोर 

शाहबाज़ नदीम ने शतक लगाया (Photo - BCCI Screenshot)
शाहबाज़ नदीम ने शतक लगाया (Photo - BCCI Screenshot)
reaction-emoji
Prashant

कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy) के प्री-क्वार्टर फाइनल में झारखंड ने नागालैंड के खिलाफ अपनी स्थिति काफी ज्यादा मजबूत कर ली है। दूसरे दिन स्टंप्स के समय झारखंड ने 177 ओवर में 769/9 का विशाल स्कोर बना लिया है। विकेटकीपर कुमार कुशाग्र ने 266 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं भारतीय टीम के स्पिनर शाहबाज़ नदीम ने 123 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।

पहले दिन के स्कोर 402/5 से आगे खेलते हुए झारखंड ने दूसरे दिन 90 ओवर में 367 रन बनाये और सिर्फ चार विकेट गंवाए। पहले दिन 112 रन पर नाबाद लौटने वाले कुमार कुशाग्र ने अपना दोहरा शतक पूरा किया, लेकिन तिहरे शतक से चूक गए। अनुकूल रॉय ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

655 के स्कोर पर कुमार कुशाग्र आउट हुए और उसके बाद 689 के स्कोर तक झारखंड के 9 विकेट गिर चुके थे। यहाँ से शाहबाज़ नदीम ने राहुल शुक्ला (29*) के साथ आखिरी विकेट के लिए 80 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और टीम को 800 के करीब पहुंचाया। नदीम ने प्रथम श्रेणी में अपना दूसरा शतक लगाया।

पहली पारी के विशाल स्कोर को देखते हुए झारखंड का क्वार्टरफाइनल में पहुंचना तय हो गया है। कल तीसरे दिन शाहबाज़ नदीम की निगाहें टीम को 800 के पार पहुंचाने पर होगी। प्लेट लीग में लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली नागालैंड ने प्री क्वार्टरफाइनल में अभी तक काफी निराश किया है।

झारखंड की पहली पारी में अभी तक इमलीवति लेमतुर और ख्रियेविस्तो केंसे ने तीन-तीन विकेट लिए हैं। अब देखना है कि प्री क्वार्टरफाइनल मैच में वह हार बचा पाते हैं या नहीं, क्योंकि झारखंड के स्कोर को देखते हुए नागालैंड के पारी की हार की उम्मीदें ज्यादा बढ़ गई हैं। नागालैंड को अपने बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...