भारतीय गेंदबाज ने जड़ा बड़ा शतक, दसवें विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी

यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है
यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में झारखण्ड ने नागालैंड के ऊपर शिकंजा कस दिया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक नागालैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 130 रनों का स्कोर खड़ा किया है। चेतन बिष्ट 46 और अबू नेचिम 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहली पारी के आधार पर नागालैंड की टीम फ़िलहाल झारखण्ड से 750 रनों से पीछे है।

कल के स्कोर 9 विकेट पर 769 रनों से आगे खेलते हुए झारखण्ड ने अंतिम विकेट ने शतकीय भागीदारी निभाई। दोनों ने मिलकर नागालैंड के गेंदबाजों की धुनाई की। शाहबाज नदीम ने अपना व्यक्तिगत स्कोर 123 रनों से आगे बढ़ाया और बल्लेबाजी में लय बरकरार रखी। वह 150 रन पूरा करने के बाद क्रीज पर थे। उधर राहुल शुक्ला ने 29 रन से आगे खेलते हुए अपने स्कोर में और रन जोड़े और फिफ्टी पूरी करने में सफल रहे। शाहबाज नदीम दोहरे शतक के करीब पहुँच रहे थे लेकिन 177 रनों के निजी स्कोर पर आउट होकर चलते बने। राहुल शुक्ला 85 रनों के स्कोर पर नाबाद लौटे। दोनों ने बीच अंतिम विकेट के लिए 191 रनों की बड़ी भागीदारी देखने को मिली। इस तरह झारखण्ड ने पहली पारी में 880 रन बनाए। इमलीवति लेमतुर ने नागालैंड के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए नागालैंड की शुरुआत खराब रही। ओपनर बल्लेबाज सेडेझाली रुपेरो 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। युगंधर सिंह भी 9 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनके बाद रोंगसेन जोनाथन और होकैटो झिमोमी 5-5 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। श्रीकांत मुंडे क्रीज पर कुछ देर के लिए टिके लेकिन वह भी 39 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच चेतन बिष्ट ने एक छोर पर टिककर खेलते हुए नाबाद 46 रन बनाए। उनके साथ अबू नेचिम 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now