Create

मनोज तिवारी ने जड़ा शतक, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची चार टीमें

मनोज तिवारी ने शतक जमाया और बंगाल सेमीफाइनल में पहुंची
मनोज तिवारी ने शतक जमाया और बंगाल सेमीफाइनल में पहुंची

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच में बंगाल की टीम ने अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 318 रन बनाए। भारतीय क्रिकेटर और बंगाल सरकार में खेल मंत्री मनोज तिवारी ने धाकड़ बल्लेबाजी की। तिवारी ने 136 रनों की शतकीय पारी खेली। हालाँकि मुकाबला ड्रॉ समाप्त हो गया लेकिन पहली पारी में बढ़त के आधार पर बंगाल की टीम को सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में सफलता मिली। पहली पारी बंगाल की टीम ने 7 विकेट पर 773 रन बनाकर घोषित की थी। इसके बाद जवाब में खेलते हुए झारखण्ड की टीम ने पहली पारी में 298 रन बनाए। इस तरह पहली पारी के आधार पर बंगाल को एक बड़ी बढ़त मिली।

इसके अलावा तीन अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों के नतीजे चार दिनों के खेल में ही आ गए थे। मुंबई ने उत्तराखंड की टीम को 725 रनों के बड़े अंतर से हराया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 92 सालों के इतिहास में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत रही।

उत्तर प्रदेश की टीम भी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। कर्नाटक की टीम को यूपी ने 5 विकेट से हरा दिया। वहीँ मध्य प्रदेश ने पंजाब के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की। एमपी ने 10 विकेट के अंतर से जीत दर्ज की।

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बंगाल, मुंबई, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की टीमों ने प्रवेश किया है। सेमीफाइनल मैच 14 जून से शुरू होने हैं। पहला सेमीफाइनल बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच खेला जाएगा। वहीँ दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच खेला जाएगा। इसके बाद फाइनल मुकाबला होगा। फाइनल मैच 22 जून से शुरू होना है। देखना होगा कि इस सीजन किस टीम को चैम्पियन बनने का मौका मिलता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment