Create

मुंबई की टीम फाइनल में पहुंची, मध्य प्रदेश की टीम 23 साल बाद खेलेगी फाइनल

टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा
टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के सेमीफाइनल मुकाबले आज समाप्त हो गए। बंगाल और मध्य प्रदेश के मैच में एमपी ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। वहीँ मुंबई और यूपी का मैच ड्रॉ रहा। पहली पारी में बढ़त के आधार पर मुंबई को फाइनल में जाने का मौका मिला। मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच बेंगलुरु में 22 जून से फाइनल मुकाबला शुरू होगा।

बंगाल vs मध्य प्रदेश, पहला सेमीफाइनल मैच

इस मैच में मध्य प्रदेश ने 174 रनों से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई। 1999 के बाद पहली बार एमपी ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। दूसरी पारी में खेलते हुए बंगाल की टीम महज 175 रन बनाकर आउट हो गई। मध्य प्रदेश के लिए दूसरी पारी में कुमार कार्तिकेय ने 5 विकेट झटके। पहली पारी में एमपी ने 341 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद जवाब में खेलते हुए बंगाल की टीम ने 273 रन बनाए। एमपी ने दूसरी पारी में 281 रन बनाकर बंगाल को 175 रनों पर आउट कर दिया।

मुंबई vs उत्तर प्रदेश, दूसरा सेमीफाइनल मैच

इस मैच में किसी भी टीम को जीत नहीं मिली और मुकाबला ड्रॉ रहा। हालांकि मुंबई को पहली पारी में बड़ी बढ़त मिली थी। उस हिसाब से मुंबई की टीम को फाइनल में जाने का मौका मिला है। दूसरी पारी में मुंबई ने 4 विकेट पर 533 रन बनाकर विपक्षी टीम को 747 रनों का लक्ष्य दिया गया। यहाँ से इस मैच को ड्रॉ मान लिया गया। पांचवें दिन के खेल में सरफराज खान और शम्स मुलानी ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इस तरह मुंबई ने ड्रॉ के बाद भी फाइनल में प्रवेश किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment