सरफराज खान के भाई का जबरदस्त शतक, रविचंद्रन अश्विन के साथी ने गेंदबाजी में ढाया कहर, चेतेश्वर पुजारा रहे फ्लॉप

मुशीर खान ने मुश्किल समय में बेहतरीन पारी (Photo Courtesy: PTI)
मुशीर खान ने मुश्किल समय में बेहतरीन पारी (Photo Courtesy: PTI)

Ranji Trophy 2023-24 में आज से क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की शुरुआत हुई। पहले दिन कुछ बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिले। मुंबई के लिए मुशीर खान ने जबरदस्त पारी खेली और शतक बनाकर नाबाद रहे। तमिलनाडु के कप्तान आर साई किशोर ने गेंदबाजी में 5 विकेट अपने नाम किये। हालाँकि, सौराष्ट्र की हालत खराब रही और चेतेश्वर पुजारा भी सिर्फ 2 रन का ही योगदान दे पाए।

आइये नज़र डालते हैं रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के पहले दिन के राउंड अप पर:

पहले क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक ने विदर्भ के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जो दिन के अंत में गलत साबित हुआ। विदर्भ ने 86 ओवर में 261/3 का स्कोर बनाया। अथर्व तायडे ने बेहतरीन शतक जड़ा और उनके बल्ले से 109 रनों की पारी आई। यश राठौड़ ने भी शानदार बल्लेबाजी की लेकिन 93 रन बनाकर आउट हुए। करुण नायर 30 और कप्तान अक्षय वाडकर 2 रन बनाकर नाबाद थे। कर्नाटक के लिए तीन गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने स्टंप्स तक 248/5 का स्कोर बनाया। मुंबई को पृथ्वी शॉ (33) और भूपेन लालवानी (19) की जोड़ी ने 57 रनों की शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया। कप्तान अजिंक्य रहाणे सिर्फ 3 रन बना पाए। 142/5 के स्कोर से मुशीर खान ने हार्दिक तमोरे (30*) के साथ और कोई झटका नहीं लगने दिया। मुशीर ने 216 गेंदों में नाबाद 128 रन बनाये। बड़ौदा के भार्गव भट्ट ने चार विकेट लिए।

तीसरे क्वार्टर फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम 77.1 ओवर में सिर्फ 183 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हार्विक देसाई ने सबसे ज्यादा 83 रनों की पारी खेली। वहीं, प्रेरक मांकड़ ने नाबाद 35 रन बनाये। तमिलनाडु की तरफ से आर साई किशोर ने पांच और अजित राम ने तीन विकेट लिए। जवाबी पारी में तमिलनाडु ने 23/1 का स्कोर बना लिया था।

चौथे क्वार्टर फाइनल में आंध्रा के खिलाफ मध्य प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 81 ओवर में 234/9 का स्कोर बना लिया था। यश दुबे ने 64 और हिमांशु मंत्री ने 49 रन बनाकर शतकीय शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद पारी लड़खड़ा गई। वेंकटेश अय्यर सिर्फ 1 रन बना पाए। सारांश जैन 41 रन बनाकर नाबाद थे। आंध्रा के लिए केवी ससिकांत ने चार विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar