मयंक अग्रवाल की टीम को मिली चौंकाने वाली हार, मुंबई ने ड्रॉ के बावजूद बनाई सेमीफाइनल में जगह

विदर्भ ने कर्नाटक को बाहर का रास्ता दिखाया (Photo Courtesy: PTI)
विदर्भ ने कर्नाटक को बाहर का रास्ता दिखाया (Photo Courtesy: PTI)

Ranji Trophy 2023-24 में क्वार्टर फाइनल मुकाबलों का आज समापन हुआ। पांचवें दिन दो मुकाबलों का शेष खेल हुआ, जिसमें एक का नतीजा निकला, जबकि एक ड्रॉ रहा। विदर्भ के खिलाफ कर्नाटक की टीम टिक नहीं पाई और सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई। वहीं, मुंबई के लिए निचले क्रम में तनुष कोटियन और तुषार देशपांडे ने रिकॉर्ड शतक बनाये और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया।

आइये नज़र डालते हैं रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के पांचवें दिन के राउंड अप पर:

पहले क्वार्टर फाइनल में विदर्भ के खिलाफ 371 के लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक के बल्लेबाज अंतिम दिन बल्ले के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे और टीम 243 का स्कोर बनाकर सिमट गई। चौथे दिन के स्कोर 103/1 से आगे खेलते हुए कर्नाटक ने सबसे पहले कप्तान मयंक अग्रवाल का विकेट गंवाया जो अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे और 70 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। केवी अनीश ने भी 40 रन बनाये। मध्यक्रम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं, निचले क्रम से वी विजयकुमार ने 34 और वी कविराप्पा ने 25 रनों का योगदान दिया। विदर्भ की तरफ से हर्ष दुबे और आदित्य सरवटे ने चार-चार विकेट लिए। आदित्य सरवटे (26, 3/50, 29 और 4/78) को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में 569 का स्कोर बनाया। चौथे दिन के स्कोर 379/9 से मुंबई की पारी को आगे बढ़ाते हुए तुषार देशपांडे और तनुष कोटियन ने 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी की एवं अपने-अपने शतक भी पूरे किये। कोटियन ने नाबाद 120 और देशपांडे ने 123 रनों की पारी खेली। 606 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ौदा ने 121/3 का स्कोर बनाया। मुंबई के मुशीर खान (203*, 1/21 और 33) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले 2 से 6 मार्च के बीच खेले जायेंगे। पहला सेमीफाइनल विदर्भ बनाम मध्य प्रदेश और दूसरा सेमीफाइनल मुंबई बनाम तमिलनाडु खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar