शार्दुल ठाकुर का धुआंधार शतक साई किशोर के 6 विकेट पर पड़ा भारी, श्रेयस अय्यर रहे फ्लॉप, उमेश यादव की शानदार गेंदबाजी 

(Photo Courtesy: X/@mufaddal_vohra)
(Photo Courtesy: X/@mufaddal_vohra)

Ranji Trophy 2023-24 के सेमीफाइनल मुकाबलों का आज दूसरा दिन रहा। पहले सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश ने विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल करने में कामयाबी पाई। वहीं, दूसरे सेमीफइनल में मुंबई ने तमिलनाडु के खिलाफ शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के बेहतरीन शतक की बदौलत अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। हालाँकि, श्रेयस अय्यर का बल्ला खामोश रहा।

आइए दोनों सेमीफाइनल मैचों के दूसरे दिन के खेल के राउंड अप पर नजर डालते हैं:

विदर्भ बनाम मध्य प्रदेश

विदर्भ के पहली पारी के स्कोर 170 के स्कोर के जवाब में मध्य प्रदेश की पहली पारी 252 पर ऑलआउट हुई और टीम 82 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही। अपनी दूसरी पारी पारी में विदर्भ ने 13/1 का स्कोर बना लिया था और अभी भी 69 रन पीछे थी। इससे पहले आज मध्य प्रदेश ने 47/1 के स्कोर से अपनी पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 100 रनों के अंदर ही तीन विकेट और गिरे। वेंकटेश अय्यर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। हालाँकि, गिरते विकेटों के बीच हिमांशु मंत्री ने जबरदस्त पारी खेली और 126 रन बनाये। सारांश जैन ने 30 और सागर सोलंकी ने भी 26 रनों का योगदान दिया। विदर्भ की तरफ से उमेश यादव और यश ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए।

मुंबई बनाम तमिलनाडु

तमिलनाडु के 146 के जवाब में मुंबई ने अपनी पहली पारी में 353/9 का स्कोर बना लिया था और उसकी बढ़त 207 रनों की हो गई थी। दूसरे दिन 45/2 के स्कोर से आगे खेलते हुए मुंबई ने 106 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा दिए। इस दौरान कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 19 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि मुशीर खान ने 55 रन बनाये। यहाँ से शार्दुल ठाकुर ने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की और हार्दिक तमोरे (35) के साथ स्कोर को 200 के पार पहुँचाया। शार्दुल ने 89 गेंदों में अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट का शतक पूरा किया और 105 गेंदों में 109 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टंप्स के समय तनुष कोटियन 74 और तुषार देशपांडे 17 रन बनाकर नाबाद थे। तमिलनाडु के लिए कप्तान साई किशोर ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar