Create

रणजी ट्रॉफी फाइनल: पहले दिन ध्रुव शौरी ने अविजित शतक लगाकर दिल्ली की पारी को संभाला

इंदौर में रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के पहले दिन विदर्भ के सामने दिल्ली ने स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। दिल्ली की पारी को ध्रुव शौरी ने संभाला और एक शानदार शतक जमाया, शतक के बाद वे खेल समाप्ति तक अविजित वापस लौटे। विकास मिश्रा 5 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। अदित्य ठाकरे और गुरबानी ने 2-2 विकेट चटकाए।

इससे पहले टॉस विदर्भ ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया जिसे उनके गेंदबाजों ने भी सही साबित कर दिया। कुनाल चंदेला को ठाकरे ने शून्य के निजी स्कोर पर फैजल के हाथों कैच कराया। इस समय कुल स्कोर 1 रन था। गौतम गंभीर से सभी को उम्मीदें थी लेकिन वे भी महज 15 रन के निजी योग पर चलते बने। इसके बाद नितीश राणा (21) और ऋषभ पन्त (21) भी जल्दी ही आउट हो गए और दिल्ली की स्थिति खराब हो गई।

कठिन स्थिति में दिल्ली के लिए ध्रुव शौरी ने एक छोर संभाला और उनका साथ हिम्मत सिंह ने दिया। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 105 रन जोड़े। हिम्मत सिंह अर्धशतक बनाने के बाद 66 रन पर गुरबानी की गेंद पर आउट हुए। ध्रुव ने धीरे-धीरे अपनी पारी आगे बढ़ाना जारी रखा और शतक बनाकर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर की तरफ अग्रसर किया। अंत में भी वे टिके रहे और दिन की खेल समाप्ति तक 123 रन बनाकर अविजित रहे।

संक्षिप्त स्कोर

दिल्ली पहली पारी: 271/6 (ध्रुव शौरी 123*, गुरबानी 44/2)

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment