Create

रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मैचों का वेन्यू हुआ घोषित

टूर्नामेंट का दूसरा चरण बेंगलुरु में शुरू होना है
टूर्नामेंट का दूसरा चरण बेंगलुरु में शुरू होना है

प्रथम चरण के बाद रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का दूसरा चरण जून में शुरू होना है। इसमें नॉक आउट मैच होंगे। क्वार्टर फाइनल मैचों से यह चरण शुरू होना है। बेंगलुरु में 4 जून से मुकाबले खेले जाएंगे। 20 जून तक ये मुकाबले चलने वाले हैं। रणजी ट्रॉफी का लीग चरण मौजूदा आईपीएल की शुरुआत से पहले खेला गया था और बीसीसीआई ने कहा था कि लीग के बाद फिर से रणजी ट्रॉफी के मैच होंगे।

यह भी खबरें आई हैं कि खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य क्वारंटीन नहीं होगा लेकिन बायो बबल को मेंटेन किया जाएगा। वेन्यू पर आने के बाद टीमों को नेगेटिव आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट देनी होगी। चार क्वार्टर फाइनल मैच 4 से 8 जून के बीच खेले जाएंगे। पहले क्वार्टर फाइनल में बंगाल का सामना झारखंड से होगा।

41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई का सामना उत्तराखंड से होना है जबकि कर्नाटक और उत्तर प्रदेश तीसरे क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगे। चौथे मुकाबले में पंजाब और मध्य प्रदेश की टीमें आमने-सामने होंगी। इसके बाद दो सेमीफाइनल मुकाबले 12 जून से 16 जून तक खेले जाने हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 20 जून से शुरू होना है। ऐसे में कहा जा सकता है कि कुल 7 मुकाबले दूसरे चरण के दौरान खेले जाएंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो साल तक नहीं हुआ था। इस बार बीसीसीआई ने इसे आयोजित कराने का निर्णय लिया लेकिन आईपीएल से टकराव था। ऐसे में बोर्ड ने नया रास्ता अपनाते हुए रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में कराने का निर्णय लिया। इसमें पहला चरण आईपीएल से पहले हो गया। ग्रुप चरण के अलावा प्री क्वार्टर फाइनल मैच भी इसमें खेले गए। इसके बाद आईपीएल शुरू हो गया। बाद में बचे हुए मैचों को जून में कराने का निर्णय लिया गया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment