Create
Notifications

रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: दिल्ली को पहली पारी के आधार पर बढ़त, कर्नाटक के सामने मुश्किल में मुंबई

Naveen Sharma
visit

रणजी ट्रॉफी 2017 के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों का आज तीसरा दिन था। दिल्ली ने पहली पारी में मध्य प्रदेश के सामने अहम बढ़त लेकर सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ाए, वहीँ। बंगाल की स्थिति गुजरात के सामने काफी अच्छी है। केरल की टीम विदर्भ के सामने मुश्किल में है और मुंबई के सामने कर्नाटक ने बेहतरीन खेल दिखाकर बड़ी बढ़त प्राप्त की है।

तीसरे दिन का खेल कुछ इस प्रकार रहा:

मुंबई vs कर्नाटक

मुंबई ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 120 रन बनाए हैं। कर्नाटक की पहली पारी 570 रनों पर समाप्त हुई, उनके बल्लेबाज श्रेयस गोपाल ने नाबाद 150 रनों की पारी खेली। मुंबई की पहली पारी भी सस्ते में सिमटी थी, उन्होंने 173 रन बनाए थे। कर्नाटक की स्थिति मैच में काफी मजबूत नजर आ रही है और मुंबई पर पारी से हारने का खतरा मंडरा रहा है।

विदर्भ vs केरल

विदर्भ ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स तक 1 विकेट पर 77 रन बनाए हैं और कुल 147 रनों की बढ़त प्राप्त कर ली है। फैज फजल 51 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहली पारी में विदर्भ की पारी 246 रनों पर समाप्त हुई थी, इसके जवाब में केरल की पूरी टीम महज 176 रन बनाकर आउट हो गई। विदर्भ के गुरबानी ने विकेट चटकाए।

मध्य प्रदेश vs दिल्ली

मध्य प्रदेश ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 47 रन बना लिये हैं, पहली पारी में उन्होंने 338 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की पहली पारी 405 रनों पर समाप्त हुई और उन्हें 67 रनों की अहम बढ़त प्राप्त हुई। हिम्मत सिंह ने दिल्ली के लिए 71 और ऋषभ पन्त ने 49 रनों की उपयोगी पारियां खेली।

बंगाल vs गुजरात

इस मुकाबले में गुजरात की स्थिति खराब नजर आ रही है। बंगाल ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 177 रन बनाए हैं। ईश्वरन 93 और ऋतिक चटर्जी 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहली पारी में भी बंगाल ने 354 रन बनाए थे और गुजरात को 224 रनों पर समेटकर बढ़त ली थी। अशोक डिंडा, पोरेल और अमित ने 3-3 विकेट चटकाए।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now