Create

रणजी ट्रॉफी राउंड अप : पियूष चावला की शानदार गेंदबाजी, पृथ्वी शॉ का एक और सैकड़ा

रणजी ट्रॉफी 2017 में आज तीसरा राउंड शुरू हुआ। पहले दिन 24 टीमों के बीच 12 मैच अलग-अलग स्थानों पर शुरू हुए। पृथ्वी शॉ ने शतक जमाकर एक बार फिर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। उनके अलावा गुजरात की तरफ से खेलते हुए पियूष चावला ने जम्मू कश्मीर के विरुद्ध 5 विकेट चटकाए।

असम vs रेलवे

इस मैच में आंध्रा में स्टंप्स तक पहले दिन असम ने 8 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए। तर्जिंदर सिंह ने सबसे अधिक 43 रन बनाए। रेलवे की तरफ से दीपक बंसल और अमित मिश्रा ने 3-3 विकेट झटके।

त्रिपुरा vs मध्य प्रदेश

इस मुकाबले में बारिश का खलल रहा। स्टंप्स तक त्रिपुरा ने पहली पारी में 6 विकेट पर 88 रन बनाए। ईश्वर पांडे ने 3 और अंकित शर्मा ने 2 विकेट चटकाए।

छत्तीसगढ़ vs विदर्भ

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक छत्तीसगढ़ ने 3 विकेट पर 246 रन बनाए। उनके लिए आशुतोष सिंह ने 113 रन और अमनदीप खरे ने 116 रन की नाबाद पारियां खेली।

कर्नाटक vs हैदरबाद

पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की पारी 183 रनों पर सिमट गई। स्टुअर्ट बिन्नी ने 63 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 3 विकेट पर 51 रन बना चुकी है। हैदराबाद के मोहम्मद सिराज ने चार विकेट झटके।

पंजाब vs गोवा

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम 2 विकेट पर 396 रन बनाए हैं। जीवनजोत सिंह 215 और अनमोलप्रीत सिंह 103 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

हरियाणा vs झारखण्ड

हरियाणा की टीम पहली पारी में 208 रन पर आउट हो गई। सनी गुप्ता ने 4 और जसकरण सिंह ने 3 विकेट झटके। झारखंड बिना किसी नुकसान के 14 रन बना चुका है।

केरल vs राजस्थान

पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन स्टंप्स तक केरल ने 3 विकेट पर 232 रन बनाए हैं। जलज सक्सेना ने 79 और रोहन प्रेम ने 86 रनों की पारियां खेली।

हिमाचल प्रदर्श vs सेना

इस मैच में हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 5 विकेट पर 273 रन बनाए। प्रशान्त चोपड़ा, अंकुश बैंस और निखिल गांगता ने अर्धशतक जमाए।

महाराष्ट्र vs उत्तर प्रदेश

महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स तक 4 विकेट पर 274 रन बनाए। अंकित बावने ने नाबाद 107 रनों की पारी खेली।

मुंबई vs तमिलनाडु

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 262 रन बना लिए हैं। पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर 123 रनों की शतकीय पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जमाया।

आंध्रा vs ओडिशा

आंध्रा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 278 रन बनाए हैं। जीएम विहारी ने सबसे अधिक नाबाद 143 रन बनाए। उनके अलावा प्रशांत कुमार ने भी 127 रनों की पारी खेली।

जम्मू कश्मीर vs गुजरात

जम्मू कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 261/10 का स्कोर खड़ा किया। उनके लिए अहमद उमर बांडी और शुभम खजुरिया ने अर्धशतक जमाए। पियूष चावला ने 5 और हितेश पटेल ने 3 विकेट झटके।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment