Create

रणजी ट्रॉफी राउंड अप: पंजाब के बड़े स्कोर के बीच आंध्रा के हनुमा विहारी का तिहरा शतक, रैना फ्लॉप

रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड का आज दूसरा दिन था। कई खिलाड़ियों ने इसमें शानदार खेल दिखाया, इनमें आंध्रा के बल्लेबाज हनुमा विहारी का नाबाद तिहरा शतक और सुरेश रैना के जीरो रन पर आउट होना प्रमुख रहा। सभी टीमों का स्कोर इस प्रकार है:

असम vs रेलवे

असम के पहली पारी में बनाए गए 244 रनों के जवाब में रेलवे ने स्टंप्स तक 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए हैं। सौरभ वाकसकर और शिवकांत शुक्ल ने अर्धशतकीय पारियां खेली।

पंजाब vs गोवा

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीवनजोत के दोहरे शतक की मदद से 638 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में गोवा ने दिन का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट पर 94 रन बनाए हैं और पंजाब से 541 रन पीछे हैं।

जम्मू कश्मीर vs गुजरात

जम्मू कश्मीर के बनाए 261 रनों के जवाब में गुजरात की टीम पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना चुकी है। प्रियांक पांचाल और मनप्रीत जुनेजा ने अर्धशतक जमाए।

हरियाणा vs झारखण्ड

हरियाणा के पहली पारी में 208 रन बनाने के जवाब में झारखण्ड ने 6 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए हैं। इशांक जग्गी ने शतक और ईशान किशन ने अर्धशतक जमाया। जग्गी अभी भी 127 रन बनाकर खेल रहे हैं।

कर्नाटक vs हैदराबाद

कर्नाटक के पहली पारी में बनाए 183 रनों के जवाब में हैदराबाद की टीम 153 रनों पर सिमट गई। श्रेयस गोपाल ने 5 विकेट चटकाए। कर्नाटक ने दूसरी पारी में खेलते हुए 4 विकेट पर 127 रन बना लिए हैं। स्टुअर्ट बिन्नी 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।

केरल vs राजस्थान

केरल ने पहली पारी में 335 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 6 विकेट पर 134 रन बनाए हैं। दिशांत याग्निक ने अर्धशतक जमाया। सभी 6 विकेट जलज सक्सेना ने चटकाए।

मुंबई vs तमिलनाडु

मुंबई ने पहली पारी में 374 रन बनाए। तमिलनाडु ने स्टंप्स तक 5 विकेट पर 239 रन बनाए। बाबा इन्द्रजीत 105 रन बनाकर खेल रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश vs सेना

हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 364 रन बनाए। जवाब में सेना की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए हैं। आकाश वसिष्ट ने 4 विकेट चटकाए।

त्रिपुरा vs मध्य प्रदेश

त्रिपुरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए तथा जवाब में मध्य प्रदेश ने दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 7 विकेट पर 200 रन बनाए हैं।

महाराष्ट्र vs उत्तर प्रदेश

महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी कर पहली पारी में 312 रन बनाए। जवाब में यूपी की टीम 7 विकेट पर 232 रन बना चुकी है। सुरेश रैना बुरी तरह फ्लॉप रहे और शून्य पर आउट हुए।

छत्तीसगढ़ vs विदर्भ

छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 489 रन बनाए। अमनदीप खरे ने अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया, उन्होंने 210 रन बनाए। जवाब में विदर्भ ने 1 विकेट पर 31 रन बनाए हैं।

आंध्रा vs ओडिशा

हनुमा विहारी के नाबाद 302 रनों की बदौलत आंध्रा की टीम ने 5 विकेट पर 584 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जवाब में ओडिशा की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए हैं।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment