COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत के लिए खेली गईं रोहित शर्मा की सर्वश्रेष्ठ पारियां

ऋषि
ANALYST
39   //    18 Jul 2018, 12:38 IST
सीमित ओवरों के खेल में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन लिमिटेड ओवर के बल्लेबाज के रूप में होती है। रोहित एक स्लो स्टार्टर माने जाते हैं लेकिन एक बार पिच पर नजरें जमने के बाद वह काफी विस्फोटक हो जाते हैं। पिछले कुछ सालों में रंगीन कपड़ों में भारतीय टीम के बेहतरीन प्रदर्शन श्रेय रोहित की बल्लेबाजी को भी जाता है। एक समय मध्यक्रम के बल्लेबाज करें रोहित की किस्मत 2013 में पलटी जब धोनी ने उनसे सलामी बल्लेबाजी कराई।

आज के इस लेख में हम आपको रोहित शर्मा द्वारा अब तक खेली गयी 4 बेहतरीन पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं:

#4 209 बनाम ऑस्ट्रेलिया, नवम्बर 2013



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 7 वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना था। इस मैच में पहले वनडे क्रिकेट में सिर्फ दो ही दोहरे शतक लगे थे। ऑस्ट्रेलिया के कटन जॉर्ज बेली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु की पिच हमेशा से बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती रही है।

भारत के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने आये और किसी को अंदाजा भी नहीं था कि उस दिन क्या होने वाला था। रोहित इ उस मैच में 16 छक्के और 12 चौकों की मदद से 158 गेंदों में 209 रन बना डालें। भारतीय टीम ने 50 ओवेरों में 383 का स्कोर बनाया जिसका पीछा ऑस्ट्रेलिया की टीम नहीं कर पाई। भारत ने मैच के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर लिया और उसी मैच से रोहित शर्मा का नाम ‘हिटमैन’ हो गया।
1 / 4 NEXT
ऋषि
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...