टी20 क्रिकेट में विकेटों के मामले में राशिद खान ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, खास लिस्ट में हुए शामिल 

इस सीजन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं राशिद (Photo Credit: IPL)
इस सीजन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं राशिद (Photo Credit: IPL)

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने टी-20 क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन को लगातार जारी रखा है। टी20 क्रिकेट में राशिद के नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं और अब उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह टी20 क्रिकेट में 450 विकेट लेने वाले केवल तीसरे गेंदबाज बने हैं। वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwyane Bravo) और दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) के बाद वह ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।

राशिद ने बीती रात लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 57वें मुकाबले के दौरान इस उपलब्धि को हासिल किया है। उन्होंने इस मैच में चार विकेट चटकाते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी। इस सीजन राशिद का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने अपने नई फ्रेंचाइजी के लिए लगातार अच्छी गेंदबाजी की है। इस सीजन खेले 12 मैचों में राशिद ने 21.66 की औसत के साथ 15 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने सात से कम की इकॉनमी के साथ रन खर्च किए हैं।

गेंदबाजों के दम पर प्ले-ऑफ में पहुंची गुजरात

बीती रात लखनऊ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गुजरात के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया था और पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम केवल 144 रन ही बना सकी थी। शुभमन गिल ने नाबाद अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की भरपूर कोशिश की थी, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का सहयोग नहीं मिलने के कारण वे एक मजबूत स्कोर नहीं बना सके थे।

145 रनों के लक्ष्य को देखकर ऐसा लग रहा था कि लखनऊ मुकाबला आसानी से जीत लेगी, लेकिन गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार काम करते हुए मुकाबला गुजरात को जिता दिया। 19 रनों के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने वाली लखनऊ के लिए गुजरात की गेंदबाजी काफी काफी ज्यादा धारदार थी और पूरी टीम के 82 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। गुजरात की ओर से राशिद के अलावा यश दयाल और आर साई किशोर ने भी दो-दो विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now