Create

राशिद खान ने इंग्लैंड में किया जबरदस्त प्रदर्शन, धुआंधार पारी खेल टीम को दिलाई जीत

राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को दिलाई जीत
राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को दिलाई जीत

अफगानिस्तान में चल रहे तनाव और हिंसा के बीच दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। उन्होंने मंगलवार को वाइटैलिटी ब्लास्ट (T20 Blast) के मुकाबले में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई। राशिद खान वाइटैलिटी ब्लास्ट में ससेक्स टीम का हिस्सा हैं और ये मुकाबला यॉर्कशायर के साथ हुआ।

यॉर्कशायर ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। टॉम कोहलेर-कैडमोर ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 49 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। इसके अलावा गैरी बैलेंस ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 37 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। जॉर्डन थॉम्पसन ने 8 गेंद पर 16 रनों की पारी खेली।

ससेक्स की तरफ से टायमल मिल्स ने 39 रन देकर 3 विकेट लिए और राशिद खान ने 25 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स की शुरूआत काफी शानदार रही। फिल साल्ट और कप्तान ल्यूक राइट की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में ही 72 रनों की साझेदारी की। फिल साल्ट ने 25 गेंद पर 27 रन बनाए और ल्यूक राइट ने 39 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली।

राशिद खान ने 9 गेंद पर 27 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी

डिलरे रॉलिंस ने 20 गेंद पर 27 रन बनाए। हालांकि इसके बावजूद ससेक्स ने 18वें ओवर तक 156 रन तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। आखिरी दो ओवर में टीम को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे। इसके बाद राशिद खान क्रीज पर आए और उन्होंने पूरे मैच का पासा पलट दिया। राशिद खान ने सिर्फ 9 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 27 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 19.4 ओवर में जीत दिला दी। यॉर्कशायर की तरफ से जॉर्डन थॉम्पसन ने 3 विकेट लिए।

राशिद खान अगले महीने से आईपीएल में भी खेलते हुए नजर आएंगे और अपना ये शानदार परफॉर्मेंस वहां भी बरकरार रखना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment