COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए मैं 5 अलग-अलग तरह की गेंदबाजी का अभ्यास कर रहा हूं: राशिद खान

SENIOR ANALYST
50   //    26 May 2018, 12:21 IST

अफगानिस्तान और दुनिया के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने भारत के खिलाफ एकमात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए वो 5 अलग-अलग तरह की गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। अगले महीने अफगानिस्तान की टीम अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 14 जून से शुरु होगा और इसके लिए अफगानिस्तान के सभी क्रिकेटर उत्साहित हैं।

फर्स्टपोस्ट से बातचीत में राशिद खान ने कहा कि नेट्स में मैं 5 अलग-अलग तरह की गेंदों का अभ्यास कर रहा हूं। अभी तक मैंने इनका इस्तेमाल नहीं किया है लेकिन भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान मैं इनका मिश्रण करुंगा। उन्होंने कहा कि मैं अलग-अलग तरह की गुगली डालता हूं लेकिन जब अंगुलियों का इस्तेमाल करता हूं तो वो काफी प्रभावशाली गेंद होती है। उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान के 40 से 50 खिलाड़ी नोएडा में टेस्ट मैच की तैयारियों के लिए अभ्यास कर रहे हैं। उनमें से कई युवा स्पिनर काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। दुबई में इस साल अक्टूबर में अफगान प्रीमियर लीग होगा जिसमें कई सारे युवा खिलाड़ी उभर कर सामने आएंगे। राशिद खान ने कहा कि इस प्रतियोगिता से अफगानिस्तान की प्रतिभा उभरकर दुनिया के सामने आएगी। इनमें से कई अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बेहतरीन खिलाड़ी निकल सकते हैं।

गौरतलब है राशिद खान इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं। कल खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने 10 गेंद पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली, इसके अलावा गेंदबाजी में भी 3 अहम विकेट चटकाए। कोलकाता में खेले गए दूसरे क्वालीफ़ायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स 161/9 का स्कोर ही बना सकी। 27 मई को फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...