Create

वानिन्दु हसरंगा की रिप्लेसमेंट के रूप में प्रमुख टीम ने किया राशिद खान को शामिल, अहम वजह आई सामने 

Bangladesh v Afghanistan - DP World Asia Cup
Bangladesh v Afghanistan - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

अफगानिस्तान के दिग्गज और टी20 के माहिर लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में वापसी हो रही है। वह मौजूदा सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हें सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने अपनी टीम में श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की जगह शामिल किया गया है। सेंट किट्स ने हसरंगा की लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट होने के कारण राशिद को चुना है।

हसरंगा मौजूदा समय में यूएई में हैं और अपनी टीम के लिए एशिया कप में भाग ले रहे हैं। श्रीलंका टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ खेल रही हैं। श्रीलंकाई गेंदबाज CPL के इस सीजन में नहीं नजर आएगा। वहीं उनके साथी महीश तीक्षणा को त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चुना है लेकिन युवा गेंदबाज को अभी भी श्रीलंका बोर्ड की तरह से एनओसी नहीं मिली है। वह भी यूएई में ही हैं।

लीग के पिछले सीजन में राष्ट्रीय टीम के साथ प्रतिबद्धता के कारण राशिद खान ने पिछला सीजन नहीं खेला था। इससे पहले वह गयाना अमेज़न वॉरियर्स और बारबाडोस रॉयल्स (बारबाडोस ट्राइडेंट्स) के लिए खेल चुके हैं। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स लीग में उनके लिए तीसरी टीम होगी।

राशिद खान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में अभी तक 22 मुकाबले खेले हैं और 6.27 की इकॉनमी से 25 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 3/15 है। 2017 में वह बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 10 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किये थे। इसके अलावा 2017 की शुरुआत में उन्होंने अमेज़न वॉरियर्स के लिए CPL में पहली हैट्रिक लेते हुए जमैका तलावास को नॉक आउट करने में अहम रोल अदा किया था।

पैट्रियट्स के सहायक कोच और रणनीति कोच मलोलन रंगराजन, राशिद के शामिल होने से खुश थे, जिसे उन्होंने ट्विटर के माध्यम से व्यक्त किया। उन्होंने लिखा,

वानिन्दु को मिस कर रहे, [लेकिन] रिप्लेसमेंट के बारे में शिकायत नहीं कर सकते।
@sknpatriots @rashidkhan_19 Missing Wanindu. Can’t complain about the replacement 👊

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...