राशिद खान बीबीएल में एक बार फिर ए़डिलेड स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा होंगे

Nitesh
राशिद खान
राशिद खान

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बिग बैश लीग (Big Bash League) के 10वें सीजन के लिए दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) एडिलेड स्ट्राइकर (Adelaide Strikers) टीम के साथ बने रहेंगे। इसकी पुष्टि टीम ने गुरुवार को की। 2017 में अपना बीबीएल डेब्यू करने वाले राशिद खान ने अभी तक एडिलेड टीम की तरफ से कई मुकाबले खेले हैं।

राशिद खान फ्रेंचाइजी के उन 6 प्लेयर्स में से एक हैं जिन्होंने टीम के लिए 40 या उससे ज्यादा मुकाबले खेले हैं। राशिद खान एडिलेड की तरफ से बेन लॉफलिन और माइकल नीसर के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा उन्होंने 27 पारियों में 161.14 की स्ट्राइक रेट से 253 रन भी बनाए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस वक्त आईपीएल खेल रहे राशिद खान ने एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम को लेकर कहा " मुझे इस बात की बेहद ज्यादा खुशी है कि दोबारा स्ट्राइकर्स के लिए खेलने का मौका मिल रहा है। शुरुआत से ही मुझे बिग बैश लीग काफी पसंद रहा है। जब से मैंने इस टीम को ज्वॉइन किया है तब से ये मेरी फैमिली की तरह है। मैं फैंस का भी शुक्रिया अदा करना चाहुंगा जिन्होंने मेरा लगातार सपोर्ट किया और ऐसा फील कराया कि एडिलेड मेरा घर है।"

जेसन गेलेस्पी ने दी राशिद खान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया

राशिद खान को साइन करने के लिए कई और टीमों ने भी दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन राशिद ने एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम के साथ ही रहने का फैसला किया। टीम के हेड कोच जेसन गेलेस्पी ने भी राशिद खान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राशिद खान जब से आए हैं तब से वो टीम के एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और एडिलेड शहर के वो एक महत्वपूर्ण शख्स बन गए हैं।

जेसन गेलेस्पी ने आगे कहा कि हम इस बात को लेकर काफी खुशी महसूस कर रहे हैं कि उनकी जबरदस्त वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी और बेहतरीन बैटिंग हमारे फैंस को एक बार फिर देखने को मिलेगी। जब टूर्नामेंट की शुरुआत होगी तो हम एक बार फिर दूसरी बार टाइटल जीतना चाहेंगे।

आपको बता दें कि बिग बैश लीग के 10वें सीजन की शुरुआत दिसंबर के दूसरे हफ्ते से हो सकती है। हालांकि अभी तक इसका कोई शेड्यूल सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 32 सदस्यीय भारतीय टीम का होगा चयन

Quick Links

App download animated image Get the free App now