राशिद खान ने प्रमुख टी20 लीग से नाम लिया वापस, चौंकाने वाली वजह आई सामने

India Cricket WCup
राशिद खान बीबीएल का हिस्सा नहीं होंगे

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने बिग बैश लीग (BBL) के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके पीछे एक बड़ी वजह निकलकर सामने आ रही है। राशिद खान को अपनी बैक सर्जरी करानी है और इसी वजह से वो इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। राशिद के बाहर होने से एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक भी टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

राशिद खान की अगर बात करें तो पिछले कई सालों से वो एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं। उनके लिए उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और फैंस के बीच में भी वो काफी लोकप्रिय हैं। ऐसे में उनके बाहर होने फैंस जरूर निराश होंगे।

राशिद खान की कमी इस बार काफी खलेगी - एडिलेड स्ट्राइकर्स

एडिलेड स्ट्राइकर्स के जीएम ऑफ क्रिकेट ने राशिद खान के टूर्नामेंट से बाहर होने को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

राशिद खान एडिलेड स्ट्राइकर्स के अहम सदस्य हैं और फैंस के फेवरिट हैं। वो हमारे साथ पिछले सात सालों से जुड़े हुए हैं और इसी वजह से उनकी कमी इस बार काफी खलेगी। राशिद एडिलेड और स्ट्राइकर्स को काफी पसंद करते हैं और हमें पता है कि उन्हें बीबीएल में खेलना कितना अच्छा लगता है। उन्हें अपनी इंजरी का इलाज करवाना है और उनके इस फैसले के साथ हम पूरी तरह से खड़े हैं।

आपको बता दें कि बीबीएल में राशिद पिछले 6 सीज़न से एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कई बार शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें वहां की जनता का बेहद प्यार भी मिला है और खुद राशिद भी कई बार ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के प्रति अपने प्यार का इज़हार करते हुए नजर आए हैं। राशिद ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बैक सर्जरी का फैसला लिया होगा, ताकि इस मेगा टूर्नामेंट के लिए वो पूरी तरह फिट रहें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता