रवि बिश्नोई ने टी20 का नंबर वन गेंदबाज बनने को लेकर दिया ये बड़ा बयान

India Australia Cricket
रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने आईसीसी मेंस टी20 रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रवि बिश्नोई के मुताबिक उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वो एक दिन दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बनेंगे। हालांकि अब वो टीम के लिए इसी तरह से मैच विनिंग परफॉर्मेंस करना चाहते हैं और अपनी नंबर वन की रैंकिंग को बरकरार रखना चाहते हैं।

रवि बिश्नोई की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने कुल 9 विकेट चटकाए और सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। रवि बिश्नोई ने हर एक मुकाबले में अपनी छाप छोड़ी और इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वहीं टी20 सीरीज के बाद जब टी20 की रैंकिंग जारी हुई तो उसमें रवि बिश्नोई नंबर वन गेंदबाज बन गए।

मैंने नंबर वन बनने का सपना कभी नहीं देखा था - रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई ने नंबर वन गेंदबाज बनने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा,

ये एक काफी जबरदस्त फीलिंग है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि नंबर एक गेंदबाज बनुंगा। अब चुंकि मैं यहां पर हूं तो फिर इस बारे में काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं और उम्मीद है कि मैं टीम के लिए लगातार परफॉर्म करता रहुंगा और टीम को जीत दिलाने में मदद करुंगा।

आपको बता दें कि रवि बिश्नोई ने जिस तरह से इस सीरीज में प्रदर्शन किया है, उसकी वजह से टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इससे पहले कहा था कि रवि बिश्नोई ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में गेंदबाजी की है, उसे देखकर यही लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता