Create

Ravi Bishnoi ने एशिया कप में अर्शदीप सिंह के ड्रॉप कैच को लेकर दिया बड़ा बयान

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) के मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आसिफ अली का कैच छोड़ दिया था। इसके बाद टीम इंडिया को पराजय का सामना करना पड़ा था और अर्शदीप की आलोचना हुई थी। इस बीच टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने उस मामले को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार बिश्नोई ने कहा कि पाजी (अर्शदीप) मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं। हम सभी जानते हैं कि ड्रॉप कैच खेल का हिस्सा हैं। यह सर्वश्रेष्ठ के साथ हो सकता है। ऐसा भी हो सकता था कि वह गेंदबाजी कर रहे हों और मैंने कैच छोड़ दिया। अर्शदीप उन सबसे बहादुर लड़कों में से एक हैं जिन्हें मैं जानता हूं। उस कैच के बाद आपने देखा कि कैसे उन्होंने आकर डेथ पर गेंदबाजी की। ऐसा कभी नहीं लगा कि वह परेशान है। यही उनकी मानसिक शक्ति है।

गौरतलब है कि उस कैच के बाद टीम इंडिया मैच हार गई थी और अर्शदीप की आलोचना हुई थी। हालांकि अंतिम ओवर अर्शदीप लेकर आए थे और उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। आलोचना के साथ उनका समर्थन करने वाले लोग भी काफी थे। कई पूर्व क्रिकेटरों ने अर्शदीप सिंह का समर्थन किया था। इसके बाद अर्शदीप ने आगे खेले गए मैचों में भी अपनी धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

अर्शदीप सिंह को बेहतरीन गेंदबाजी का फल मिला और टी20 वर्ल्ड कप की टीम में भी जगह मिली। वह टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस मेगा इवेंट में खेलेंगे। हालांकि बुमराह के आने से प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना थोड़ा मुश्किल हुआ है। देखना होगा कि अर्शदीप सिंह को टीम में जगह मिलेगी या नहीं। ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर अर्शदीप सिंह अच्छा काम कर सकते हैं।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेलनी है। इसके बाद उनको ऑस्ट्रेलिया जाना है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...