Create
Notifications

भारतीय टीम में चयन के बाद लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अनिल कुंबले का जिक्र करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है
रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है
Prashant Kumar
visit

राजस्थान के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) के लिए यह महीना जबरदस्त साबित हुआ। पहले उन्हें आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा और अब उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सफ़ेद गेंद की सीरीज (IND vs WI) के लिए भी भारत की टीम में शामिल किया गया है।

कल वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के लिए घोषित हुई सीरीज के लिए भारतीय टीम के 18 सदस्यीय स्क्वाड में बिश्नोई का नाम भी शामिल है। टीम में चुने जाने के बाद उन्होंने ख़ुशी जताई और कहा कि यह मेरे लिए गर्व का क्षण है और अपने सपने को सच होते देखना बहुत अच्छा लगता है।

India have announced a 18-man squad each for the ODI and T20I series against West Indies.Jasprit Bumrah and Mohammed Shami have been rested, while KL Rahul will be available from the second ODI and Ravindra Jadeja misses out due to injury.#India #WestIndies #INDvWI https://t.co/etxSh6bHS1

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए बिश्नोई ने कहा,

यह एक दिलचस्प यात्रा रही है और भारत के रंग में रंगना एक बड़ा सम्मान है। यह मेरे लिए गर्व का क्षण है और सपने को सच होते देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

भारतीय स्पिनरों के हालिया निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं में रवि बिश्नोई की तरफ रूख किया। ऐसे में बिश्नोई अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम में अपना स्थान पक्का कर सकते हैं।

अनिल सर ने स्वतंत्र रूप से खेलने का विश्वास दिलाया - रवि बिश्नोई

अपनी पहली आईपीएल टीम पंजाब किंग्स में दिग्गज लेग स्पिनर के मार्गदर्शन में खेलने वाले युवा बिश्नोई ने काफी कुछ सीखा है और उन्हीं चीजों पर कायम रहने की बात कही है। उन्होंने कहा,

मैंने अनिल सर से बहुत कुछ सीखा है, और उन सबक ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की है। वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद का समर्थन किया जाए और दबाव में कभी उम्मीद नहीं खोई। वे चीजें बहुत मददगार थीं। उन्होंने हमेशा मुझे अपनी ताकत के मुताबिक खेलने को कहा। सलाह थी कि मुझे अपने बेसिक्स पर टिके रहना चाहिए और सिर्फ योजनाओं पर अमल करना चाहिए। कोई प्रयोग नहीं था। उन्होंने मुझे स्वतंत्र रूप से खेलने का विश्वास दिलाया।

वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को अहमदाबाद में खेले जाएंगे जबकि टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में खेले जाएंगे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now