Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: रवि शास्त्री और सहायक स्टॉफ का कार्यकाल 45 दिन बढ़ा 

  • क्या भारतीय कोचिंग स्टॉफ का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला सही है ?
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:27 IST

अभ्यास सत्र में रवि शास्त्री और दिनेश कार्तिक
अभ्यास सत्र में रवि शास्त्री और दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम ने इस विश्व कप में शानदार शुरुआत की है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम ने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है। पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के प्रदर्शन में निरंतरता आयी है, यह सब रवि शास्त्री की निगरानी में हुआ है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का अनुबंध विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उनके कार्यकाल को बढ़ाने का फैसला लिया है। 

इनके अलावा बल्लेबाजी कोच संजय बांगर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के अनुबंध को भी सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) ने 45 दिनों तक बढ़ाने का फैसला किया है। यह निर्णय हाल ही में हुई बैठक में लिया गया है। बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी गई है।


यह भी पढ़ें:अगर आप धोनी के डाई हार्ड फैन हैं तो पश्चिम बंगाल के एक रेस्टोरेंट में आपको फ्री में मिलेगा खाना

इस संदर्भ में वेबसाइट में लिखा गया है, “कुछ चर्चा के बाद सीओए(COA) ने फैसला लिया है कि सहयोगी स्टाफ के कार्यकाल में 45 दिनों का विस्तार किया जाएगा जो एड-हॉक बेसिस पर होगा। विश्व कप के बाद सपोर्ट स्टाफ के लिए इंटरव्यू लिए जाएंगे।”

मुख्य कोच की नियुक्ति को लेकर बताया गया है, “मुख्य कोच को नियुक्त करने के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) से बात करना जरूरी है, इसलिए बीसीसीआई प्रबंधन, सीएसी के सदस्यों से बात करेगा और पूछेगा कि उन्होंने जो काम किया है उसके बाद उनकी क्या उम्मीदें हैं। इसके बाद सीएसी(CAC) के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए ड्राफ्ट बनाया जाएगा और प्रशासकों की समिति(COA) को भेजा जाएगा।”

गौरतलब हो कि तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति(CAC) में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। अब अगले कोच की नियुक्ति में इन तीनों पूर्व खिलाड़ियों की अहम भूमिका रहने वाली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 14 Jun 2019, 10:12 IST
Advertisement
Fetching more content...