Create

रवि शास्त्री छोड़ेंगे भारतीय टीम का साथ, बड़े बदलाव की संभावना - रिपोर्ट

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया से अपनी राहें अलग कर सकते हैं। कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ भी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

रवि शास्त्री ने कुछ क्रिकेट बोर्ड मेंबर्स को बता दिया है कि अपना कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद वो नेशनल टीम से अलग होने के बारे में सोच रहे हैं। वहीं कुछ और सपोर्ट स्टाफ पहले से ही आईपीएल टीमों से बातचीत कर रहे हैं और वो भी अलग हो सकते हैं। क्रिकेट बोर्ड भी पूरी तरह से नए सपोर्ट स्टाफ को टीम में चाहता है।

रवि शास्त्री ने पहली बार 2014 में टीम डायरेक्टर के तौर पर कमान संभाली थी। 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद उन्हें हेड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में दो बार टेस्ट सीरीज में हराने का कारनामा किया। हालांकि टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

भरत अरुण की अगर बात करें तो उनकी अगुवाई में भारतीय टीम की गेंदबाजी में काफी बड़ा बदलाव आया। टीम इंडिया दुनिया की दिग्गज पेस अटैक में गिनी जाने लगी। जबकि आर श्रीधर ने टीम की फील्डिंग में अपनी अहम भूमिका निभाई।

रवि शास्त्री भारत को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाना चाहेंगे

रवि शास्त्री की इस बात के लिए काफी आलोचना होती रही है कि उनके कार्यकाल में भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई। अब उनके पास टी20 वर्ल्ड कप के रूप में आखिरी मौका है। वो चाहेंगे कि अपनी कोचिंग में टीम को एक वर्ल्ड कप दिलाकर जाएं।

भारतीय टीम भी 2007 के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम करना चाहेगी। टीम के पास कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment