Create
Notifications

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम पर उठाए सवाल, हार का बड़ा कारण बताया

भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान रवि शास्त्री और विराट कोहली
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान रवि शास्त्री और विराट कोहली
Nitesh

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बर्मिंघम टेस्ट मैच में इंडियन टीम की हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि खेल के चौथे दिन टीम इंडिया ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।

पिछले साल जब रवि शास्त्री की कोचिंग में भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब टीम ने चार में से 2 मुकाबले जीत लिए थे। एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और एक मुकाबला ड्रॉ रहा था। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया 2-1 से आगे थी और उनके पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका था। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां टेस्ट मैच नहीं हो पाया था। उस मैच का आयोजन अब जाकर बर्मिंघम में हुआ जिसे जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज 2-2 से बराबर कर लिया।

भारतीय टीम का एप्रोच काफी डिफेंसिव था - रवि शास्त्री

भारत के पास सीरीज को जीतने का सुनहरा मौका था लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। रवि शास्त्री जो पिछली बार कोच थे इस बार कमेंट्री कर रहे थे।

उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा 'मेरे हिसाब से ये काफी निराशाजनक परफॉर्मेंस था, क्योंकि भारतीय टीम इंग्लैंड को मुकाबले से बाहर कर सकती थी। उन्हें बस दो सेशन बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और मेरे हिसाब से टीम ने डिफेंसिव एप्रोच अपनाया। लंच के बाद खासकर वो काफी बंधे हुए नजर आए। टीम चाहती तो विकेट गिरने के बाद चांस ले सकती थी। क्योंकि उस समय रनों की अहमियत काफी ज्यादा थी लेकिन टीम पूरी तरह से शेल में चली गई। टीम ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए जिसकी वजह से इंग्लैंड को चौथे दिन बल्लेबाजी करने का पर्याप्त मौका मिल गया।'


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...