Create

रवि शास्त्री ने अपने कोचिंग के सफर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रवि शास्त्री ने कहा है कि मैंने काफी कुछ अर्जित किया है
रवि शास्त्री ने कहा है कि मैंने काफी कुछ अर्जित किया है

भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। शास्त्री ने इस बात की पुष्टि कर दी है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने सब कुछ अर्जित किया है इसलिए कार्यकाल समाप्त होने के बाद आराम करना चाहूँगा।

शास्त्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 प्रारूप से इस्तीफ़ा देने का ऐलान किया है। कोहली ने भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद पद छोड़ने की घोषणा की है। रवि शास्त्री ने द गार्डियन को दिए इंटरव्यू में कहा है कि आगे काम करने के बारे में मैं नहीं सोचता क्योंकि मैंने सब कुछ प्राप्त किया है। पांच साल में नम्बर एक टेस्ट टीम, ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज जीती और इंग्लैंड में भी जीत हासिल की।

शास्त्री ने यह भी कहा कि हमने हर टीम को उनके देश में जाकर सफेद गेंद क्रिकेट में हराया है। अगर हम वर्ल्ड कप जीतते हैं, तो यह केक पर बर्फ जैसा होगा। मैं एक बात पर भरोसा करता हूँ कि स्वागत से ज्यादा नहीं रुकना चाहिए। जो मैंने इस टीम से निकलवाना चाहा था, वह निकालने में सफल रहा। मैंने बहुत कुछ हासिल किया है।

रवि शास्त्री कोरोना संक्रमण के बाद इंग्लैंड में ही हैं
रवि शास्त्री कोरोना संक्रमण के बाद इंग्लैंड में ही हैं

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के साथ गए रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित हो गए। वह एक बुक लॉन्च में गए थे और उनको वहां कोरोना संक्रमित होने की अटकलें लगाई गई थी लेकिन शास्त्री ने इससे इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि बुक लॉन्च से मुझे कोरोना नहीं हुआ है। रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे कोई अफ़सोस नहीं है कि मैं वहां गया। लड़कों के लिए भी यह अच्छा रहा कि वे रूम में रहने के बजाय बाहर जाकर कुछ अलग लोगों से मिले।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले शास्त्री के अलावा कोचिंग स्टाफ के कुछ और सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। इससे खिलाड़ियों के मानसिक स्तर पर भी असर पड़ा और मैनचेस्टर टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment