मैं देख रहा हूं कि भारत जल्द ही वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतेगा...पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

India v Australia - T20I Series: Game 2
India v Australia - T20I Series: Game 2

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक चौंकाने वाला बयान इंडियन टीम को लेकर दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम जल्द ही वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करेगी। रवि शास्त्री के मुताबिक अगले साल जो टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है, उसमें टीम इंडिया एक मजबूत दावेदारी पेश करेगी।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था और इसके साथ ही उनका वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना भी टूट गया था। भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया था। टीम ने लगातार 10 मुकाबले जीते थे लेकिन फाइनल में आकर हार गए। इसी वजह से टीम का एक बार फिर वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना अधूरा रह गया।

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में पेश करेगी चुनौती - रवि शास्त्री

वहीं रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय खिलाड़ी इन गलतियों से सीख लेंगे और आने वाले टूर्नामेंट्स में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक उन्होंने कहा,

ये काफी दिल तोड़ देने वाली हार थी लेकिन कई सारे खिलाड़ी इससे सीख लेंगे। गेम चलता रहता है और मेरे हिसाब से भारतीय टीम जल्द ही वर्ल्ड कप का खिताब जीतेगी। 50 ओवरों का शायद इतनी आसानी से टीम टाइटल ना जीते, क्योंकि आपको टीम दोबारा से बनानी पड़ेगी लेकिन 20 ओवरों के क्रिकेट में टीम ये कारनामा कर सकती है। टीम इंडिया अगले टी20 वर्ल्ड कप में कड़ी चुनौती पेश कर सकती है। ये गेम का छोटा प्रारूप है और आपका फोकस इस पर ही रहना चाहिए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम पिछले कुछ सालों से आईसीसी इवेंट्स के सेमीफाइनल और फाइनल में आकर ही हारती रही है। टीम दबाव में आने पर बिखर जाती है। यही चीज वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भी देखने को मिली थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता