Hindi Cricket News: सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री को लेकर दिया बड़ा बयान

सौरव गांगुली उसी कमेटी के सदस्य थे, जिसने रवि शास्त्री को बतौर कोच चुना था।
सौरव गांगुली उसी कमेटी के सदस्य थे, जिसने रवि शास्त्री को बतौर कोच चुना था।

साल 2016 में जब भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की सदस्यता वाली कमेटी ने रवि शास्त्री की जगह अनिल कुंबले को चुना था तो रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली पर निशाना साधा था और उन पर काफी आरोप लगाए थे। हालांकि इसके एक साल बाद जब रवि शास्त्री मुख्य कोच के रूप में चुने गए तब भी गांगुली उसी कमेटी का हिस्सा थे। रवि शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप 2019 के बाद दो साल के लिए और बढ़ा दिया गया है और वो अब 2021 तक मुख्य कोच के पद पर रहेंगे।

गांगुली ने रवि शास्त्री को मुख्य कोच के लिए सही विकल्प बताया और कहा कि उपलब्ध विकल्पों में से शास्त्री सही शख्स थे और अब विश्व कप जीत कर उन्हें अपने आप को साबित करना होगा।

यह भी पढ़े: रोहित शर्मा द्वारा पहले दिन लगाए गए बेहतरीन शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

गांगुली ने कहा, "रवि सही विकल्प है। हमारे पास बहुत अधिक विकल्प नहीं थे क्योंकि ज्यादा लोगो ने कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया था। रवि लगभग पिछले पांच सालों से टीम के साथ हैं और अब उनका कार्यकाल दो साल के लिए और बढ़ा दिया गया है। भारतीय क्रिकेट इतिहास में इतना समय किसी को नहीं दिया गया है। रवि शास्त्री को अब अपने ऊपर दिखाए गए भरोसे को सही साबित करना होगा। आने वाले दो सालों में दो टी20 विश्व कप हैं और भारतीय टीम को इन्हे जीतने का रास्ता खोजना होगा।"

रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया का मिला-जुला प्रदर्शन रहा है और अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma