Create
Notifications

रवि शास्त्री ने 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सेलेक्शन पर उठाए सवाल, चौंकाने वाला बयान

India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final
India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। रवि शास्त्री के मुताबिक एक साथ तीन विकेटकीपर्स का चयन करना सही नहीं था। उन्होंने एम एस धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को एक साथ सेलेक्ट करने पर सवाल उठाए और कहा कि इसका कोई तुक ही नहीं बनता था।

भारतीय टीम के 2019 वर्ल्ड कप टीम सेलेक्शन को लेकर काफी चर्चा हुई थी। अंबाती रायडू को टीम में सेलेक्ट नहीं किए जाने को लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली थीं। अंबाती रायडू को लगातार नंबर 4 के लिए तैयार किया जा रहा था लेकिन जब वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान हुआ तब उसमें रायडू का नाम नहीं था। उनकी जगह विजय शंकर को शामिल कर लिया गया था।

रवि शास्त्री से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम में या तो रायडू या फिर श्रेयस अय्यर का चयन होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि तीन विकेटकीपर्स चुनने का कोई मतलब ही नहीं था।

टीम में तीन विकेटकीपर्स का चयन नहीं होना चाहिए था - रवि शास्त्री

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा "मैं टीम सेलेक्शन को लेकर कुछ नहीं कहता हूं लेकिन वर्ल्ड कप के लिए तीन विकेटकीपर्स के चयन से मैं खुश नहीं था। या तो अम्बाती रायडू या फिर श्रेयस अय्यर को शामिल किया जाना चाहिए था। एम एस धोनी, पंत और कार्तिक को एक साथ सेलेक्ट करने का क्या मतलब था। हालांकि मैं चयनकर्ताओं के काम में दखल नहीं देता हूं। जब तक मुझसे पूछा ना जाए मैं अपनी राय नहीं देता हूं।"

आपको बता दें कि 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था और टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...