Create
Notifications

"उसके पास दूसरों की तुलना में ज्यादा शॉट हैं" - संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किए जाने को लेकर आया बड़ा बयान 

रवि शास्त्री ने संजू सैमसन को लेकर दिया बड़ा बयान
रवि शास्त्री ने संजू सैमसन को लेकर दिया बड़ा बयान
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) खुद को अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं साबित कर पाए हैं लेकिन इस बल्लेबाज को टी20 क्रिकेट के माहिर बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। संजू के पास कई तरह के शॉट हैं और उनकी रेंज से पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भी प्रभावित हैं। इसी वजह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए कई अन्य बल्लेबाजों की तुलना में सैमसन को बेहतर बताया है।

ऑस्ट्रेलिया में शास्त्री की अगुवाई में सैमसन तीन टी20 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 48 रन निकले। उनका प्रदर्शन भले ही अच्छा न रहा हो लेकिन उनकी शॉट की रेंज रवि शास्त्री को काफी पसंद आई।

हालाँकि ऑस्ट्रेलिया में छोटी गेंदों के खिलाफ कुछ भारतीय बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ सकता है। इसीलिए रवि शास्त्री ने संजू सैमसन को बेहतर बताया है। ईएसपीएन क्रिकइंफोर पर उन्होंने तर्क देते हुए कहा,

(शॉर्ट बॉल डिस्कशन) यह इन 20 मैचों के दौरान चर्चा में रहेगा। त्रिपाठी, सैमसन और अय्यर के बीच अभी मौके होंगे। लेकिन जब आप ऑस्ट्रेलिया को देखें, उछाल, गति, कट, पुल, सैमसन हमेशा वहां खतरनाक साबित होंगे। उन परिस्थितियों में ईमानदारी से कहूँ, तो संजू सैमसन के पास अन्य भारतीय की तुलना में अधिक शॉट हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सैमसन को किया गया नजरअंदाज

आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को फाइनल तक पहुंचाने वाले संजू सैमसन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होने वाली भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। इस सीजन इनके बल्ले से 17 मैचों में 146.79 की स्ट्राइक रेट से 458 रन निकले। हालाँकि वह इस दौरान दो ही अर्धशतक लगा पाए। शायद बड़ी पारियों की कमी की वजह से उन्हें नहीं चुना गया ।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...